आईपीएल इतिहास में सबसे महान फिनिशर हैं धोनी : इरफान पठान

मुंबई। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि टाटा आईपीएल ने कई फिनिशरों को देखा है, लेकिन एमएस धोनी सबसे अलग हैं, क्योंकि वह शुरू से ही इस लीग का चेहरा रहे हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जिताने वाली पारी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सीनियर क्रिकेटर एमएस धोनी का नाम हर किसी की जुबान पर है। आईपीएल के सबसे रोमांचक सीजन में अपने प्रदर्शन के साथ, धोनी साबित कर रहे हैं कि उन्हें टूर्नामेंट में अंतिम फिनिशर क्यों माना जाता है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में पठान ने कहा, “एमएस धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे महान फिनिशर हैं। साल दर साल, कई खिलाड़ी इस सूची में शामिल हो रहे हैं लेकिन कोई भी धोनी को विस्थापित नहीं कर पाया है। वह इस लीग की पहचान हैं। धोनी और एबी डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़े फिनिशर रहे हैं, लेकिन धोनी इसमें सबसे आगे हैं। वह सबसे महान हैं। अगर हम इस सीजन के बारे में बात करते हैं, तो राहुल तेवतिया, दिनेश कार्तिक, शिमरोन हेटमेयर का उल्लेख करना जरूरी है क्योंकि वे अपनी टीमों के लिए लगातार मैच खत्म कर रहे हैं,लेकिन जब अंतिम फिनिशर की बात आती है, तो जाहिर है कि केवल एक ही नाम दिमाग में आएगा और वह है धोनी का।”

पठान ने यह भी दावा किया कि अंक तालिका में नौवें नंबर पर रहने के बावजूद, कोई भी टीम अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स को हल्के में नहीं ले रही है।

पठान ने कहा, “कोई भी टीम सीएसके को कम आंकने की गलती नहीं कर सकती। यह एक ऐसी टीम है जो हार के जबड़े से जीत छीनना जानती है। इस टीम ने ऐसा कई बार किया है और इसीलिए यह लीग के इतिहास में हमेशा सबसे खतरनाक पक्ष रहा है।”

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 में 7 मैच खेले हैं जिनमें उसे 2 में जीत और 5 में हार मिली है। धोनी ने आईपीएल 2022 में सात मैचों की चार पारियों में 60 की औसत से 120 रन बनाए हैं। जिसमें नाबाद 50 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com