रुतुराज ने की आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी

पुणे। चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे तेज 1000 रन बनाने के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

गायकवाड़ ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। गायकवाड़ ने छठे ओवर की पहली गेंद पर तेज गेंदबाज मार्को जानसेन को छक्का लगाकर आईपीएल में 1000 रन के आंकड़े को पार किया।

तेंदुलकर और गायकवाड़ ने 33 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है, इनके बाद सुरेश रैना (34 पारियां), ऋषभ पंत (35 पारियां) और देवदत्त पडिक्कल (35 पारियां) हैं।

आईपीएल 2022 के पहले आठ मैचों में संघर्ष करने वाले 25 वर्षीय, गायकवाड़ ने रविवार को हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों पर छह छक्के और इतने ही चौकों की मदद से 99 रन बनाए और डेवोन कॉनवे के साथ 182 रन की साझेदारी की, जो अब आईपीएल इतिहास में सीएसके की सर्वोच्च ओपनिंग साझेदारी है।

बता दें कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिये गए 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। अभिषेक 39 और विलियमसन 47 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में पूरन (33 रन पर नाबाद 64 ) ने अंत में कुछ धमाकेदार शॉट खेले लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई समर्थन नहीं मिला और हैदराबाद 13 रन से मैच हार गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com