शाहिद की फिल्म “बत्ती गुल मीटर चालू” ने 4 दिन में कमाए 26 करोड़ रुपये…

सामाजिक मुद्दे पर बनी शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर “बत्ती गुल मीटर चालू” ने शुरुआती चार दिन में 26 करोड़ से ज्यादा कमाई कर ली है. बॉक्स ऑफिस पर सुस्त शुरुआत के बावजूद फिल्म का कलेक्शन अच्छा ही कहा जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जल्द ही अपनी लागत वसूलने में कामयाब होगी.

हालांकि इस शुक्रवार के बाद फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. शेष नारायण सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म की कहानी सामाजिक मुद्दे पर आधारित है. इसमें बिजली बिल को लेकर होने वाली परेशानियों की ओर ध्यान आकर्षित किया गया है.

सामाजिक मुद्दे पर बनी शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर "बत्ती गुल मीटर चालू" ने शुरुआती चार दिन में 26 करोड़ से ज्यादा कमाई कर ली है. बॉक्स ऑफिस पर सुस्त शुरुआत के बावजूद फिल्म का कलेक्शन अच्छा ही कहा जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जल्द ही अपनी लागत वसूलने में कामयाब होगी.  हालांकि इस शुक्रवार के बाद फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. शेष नारायण सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म की कहानी सामाजिक मुद्दे पर आधारित है. इसमें बिजली बिल को लेकर होने वाली परेशानियों की ओर ध्यान आकर्षित किया गया है.    ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने मंगलवार को फिल्म की कमाई के ताजे आंकड़े शेयर किए. उन्होंने ट्वीट पर जानकारी दी कि फिल्म ने भारतीय बाजार में सोमवार तक चार दिन में कुल 26.42 करोड़ की कमाई की. तरण आदर्श के मुताबिक शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 6.76 करोड़, शनिवार को 7.96 करोड़, रविवार को 8.54 करोड़ और सोमवार को 3.16 करोड़ रुपये का कारोबार किया.  फिल्म का बजट करीब 40 करोड़ बताया जा रहा है. फिल्म को बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया है. हालांकि फिल्म को लागत निकालने के लिए दूसरे हफ्ते तक इंतजार करना पड़ेगा. इस शुक्रवार वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की "सुई धागा" रिलीज हो रही है. विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी "पटाखा" भी शुक्रवार को ही रिलीज होगी. ऐसे में बत्ती गुल मीटर चालू को शुक्रवार के बाद बॉक्स ऑफिस पर कड़ी चुनौती मिलेगी. फिल्म का कलेक्शन गिरने की आशंका है. हालांकि पहले चार दिन में शाहिद की फिल्म ने जिस तरह कमाई की है अगर वैसा ही ट्रेंड रहा तो लागत निकालने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी.  क्या है फिल्म की कहानी?  फिल्म की कहानी तीन दोस्तों (शाहिद कपूर), ललिता नौटियाल (श्रद्धा कपूर) और सुंदर मोहन त्रिपाठी (दिव्येंदु शर्मा) की है जो उत्तराखंड के टिहरी जिले में रहते हैं. की है. ये एक-दूसरे के जिगरी हैं. सुशील ने वकालत की है, ललिता डिजाइनर हैं और सुंदर एक प्रिंटिंग प्रेस चलाते हैं. सुंदर की फक्ट्री के बिजली का बिल हमेशा ज्यादा आता है और एक बार तो 54 लाख रुपये तक का बिल आ जाता है. इस वजह से वो शिकायत तो दर्ज करता है, लेकिन उसकी बात सुनी नहीं जाती. बेबसी में सुंदर आत्महत्या कर लेता है.  इस वजह से सुशील और ललिता परेशान हो जाते हैं. सुशील अपने दोस्त के केस को लड़ने का फैसला करता है. कोर्टरूम में उसकी जिरह वकील गुलनार (यामी गौतम) से होती है. अंततः एक फैसला आता है, जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने मंगलवार को फिल्म की कमाई के ताजे आंकड़े शेयर किए. उन्होंने ट्वीट पर जानकारी दी कि फिल्म ने भारतीय बाजार में सोमवार तक चार दिन में कुल 26.42 करोड़ की कमाई की. तरण आदर्श के मुताबिक शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 6.76 करोड़, शनिवार को 7.96 करोड़, रविवार को 8.54 करोड़ और सोमवार को 3.16 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

फिल्म का बजट करीब 40 करोड़ बताया जा रहा है. फिल्म को बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया है. हालांकि फिल्म को लागत निकालने के लिए दूसरे हफ्ते तक इंतजार करना पड़ेगा. इस शुक्रवार वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की “सुई धागा” रिलीज हो रही है. विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी “पटाखा” भी शुक्रवार को ही रिलीज होगी. ऐसे में बत्ती गुल मीटर चालू को शुक्रवार के बाद बॉक्स ऑफिस पर कड़ी चुनौती मिलेगी. फिल्म का कलेक्शन गिरने की आशंका है. हालांकि पहले चार दिन में शाहिद की फिल्म ने जिस तरह कमाई की है अगर वैसा ही ट्रेंड रहा तो लागत निकालने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी.

क्या है फिल्म की कहानी?

फिल्म की कहानी तीन दोस्तों (शाहिद कपूर), ललिता नौटियाल (श्रद्धा कपूर) और सुंदर मोहन त्रिपाठी (दिव्येंदु शर्मा) की है जो उत्तराखंड के टिहरी जिले में रहते हैं. की है. ये एक-दूसरे के जिगरी हैं. सुशील ने वकालत की है, ललिता डिजाइनर हैं और सुंदर एक प्रिंटिंग प्रेस चलाते हैं. सुंदर की फक्ट्री के बिजली का बिल हमेशा ज्यादा आता है और एक बार तो 54 लाख रुपये तक का बिल आ जाता है. इस वजह से वो शिकायत तो दर्ज करता है, लेकिन उसकी बात सुनी नहीं जाती. बेबसी में सुंदर आत्महत्या कर लेता है.

इस वजह से सुशील और ललिता परेशान हो जाते हैं. सुशील अपने दोस्त के केस को लड़ने का फैसला करता है. कोर्टरूम में उसकी जिरह वकील गुलनार (यामी गौतम) से होती है. अंततः एक फैसला आता है, जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com