75 जनपदों के उद्यमी भी होंगे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का हिस्सा: नन्दी

  1. प्रत्येक जनपद में होगा समारोह और लाइव प्रसारण
  2. अतिथियों के आदर भाव और सम्मान में न आने पाए कोई कमीः नन्दी
  3. परिवार के सदस्य की तरह सभी उद्यमियों का रखा जाए ख्याल और किया जाए भव्य स्वागत
  4. बुजुर्ग अतिथियों व उद्यमियों को ज्यादा पैदल न चलना पड़े इसके लिए विशेष इंतजाम के निर्देश दिए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन इकोनाॅमी वाला राज्य बनाने और औद्योगिक विकास की यात्रा को और गति प्रदान करने के लिए तीन जून को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले ग्राउण्ड ब्रेक्रिंग सेरेमनी-3 की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में निरीक्षण और समीक्षा बैठक करने के बाद औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने शनिवार को एक बार फिर समीक्षा की। जिसमें उन्होंने ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 को लेकर चल रही तैयारी एवं अतिथियों व उद्यमियों के स्वागत के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की बहुत ही बारीकी से बिन्दुवार समीक्षा की।

मंत्री नन्दी ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन केवल लखनऊ नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी 75 जनपदों में होगा। जहां उद्योग विभाग और जिलाधिकारी दोनों की उपस्थिति में हर जनपद में एक करोड़ से तीन करोड़ रूपये तक के इनवेस्टमेंट वाले उद्यमियों के लिए समारोह का आयोजन करने के साथ ही लाइव प्रसारण किया जायेगा।

 जहां बैठ कर उद्यमी सीधे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी -3 से जुड़ सकेंगे। इसके लिए सभी जनपदों में क्या व्यवस्था की जा रही है, साथ ही साथ यहां के कार्यक्रम और वहां के कार्यक्रम के लाइव स्ट्रीमिंग का क्या सेटअप है, इसकी भी समीक्षा की।

मंत्री नन्दी ने अधिकारियों को ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में आगमन के लिए प्रत्येक उद्यमी को पर्सनली ईमेल किए जाने के निर्देश दिए। ताकि प्रत्येक उद्यमी और अतिथि समारोह से अपना जुड़ाव कर सके, इसके लिए लाइजन अफसर की तैनाती किए जाने के निर्देश दिए, जो उद्यमियों और अतिथियों की हर एक जानकारी और समस्या का समाधान कर सके।

मंत्री नन्दी ने टाॅप मोस्ट इंड्रस्टलिस्ट जिन्हें जुपिटर हाॅल में बैठाया जाना है, उनके लिए की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। अधिकारियों से पूछा कि माॅडल कहां रहेगें, जैसे कैटरपिलर है तो कैटरपिलर का माॅडल कहां लगेगा। ब्रम्होस मिसाल का स्टाॅल लगेगा, कहां पर मिनिएटर यानी छोटा माॅडल और कहां पर ओरिजनल माॅडल रखा जाएगा, इसके लिए स्थान निर्धारित करने का निर्देश दिया गया।

ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में आने वाले बुजुर्ग अतिथियों व उद्यमियों को आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, उन्हें बहुत ज्यादा पैदल न चलना पड़े, इसकी भी विशेष व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए। कहा गया कि इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक आने के बाद बुजुर्गों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए गोल्फ कार्ट की व्यवस्था की जाए।  विषिष्ट एवं अति विषिष्ट अतिथिगण जहां दोपहर का भोजन करेंगे, उसकी व्यवस्था को लेकर खास सतर्कता बरतने और बेहतर से बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

कहा कि गाड़ियों की पार्किंग बहुत ज्यादा दूर न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। सभी पंडालों के  आस-पास ही पार्किंग की व्यवस्था हो, ताकि लोगों को बहुत ज्यादा पैदल चलने के साथ ही चक्कर न लगाना पड़े। उद्यमियों को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के आस-पास स्थित होटलों की जानकारी दी जाए, ताकि उन्हें परेशान न होना पड़े। मंत्री नन्दी ने कहा कि होटलों में रूकने वाले उद्यमियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए शटल बस की व्यवस्था की जाए। जिसकी वजह से पार्किंग और जाम लगने की समस्या थोड़़ी कम होगी, वहीं उद्यमियों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

समारोह में आने वाले अतिथियों व उद्यमियों के आगमन पर आदर सत्कार के साथ ही उनके विदाई का भी माकूल इंतजाम हो, पूरे सम्मान के साथ उन्हें उपहार देकर विदा किया जाए, इसके निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

जो इंडस्ट्री डेवलप हो रही है उनमें आगे ध्यान रखते हुए उसमें पंद्रह दिन से लेकर एक महीने तक लगातार फीड बैक लिया जाए कि उन्हें किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अगर समस्याएं सामने आ रही हैं, तो तत्काल उसका समाधान किया जाए। कहा कि समारोह में आने वाले उद्यमी उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी हैं, उन्हें कोई दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान रक्खा जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com