जी-7 शिखर सम्मेलन में कई वैश्विक मुद्दों पर होगी चर्चा : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह आज जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जी-7 शिखर सम्मेलन पर जानकारी देते हुए कहा, “मैं आज जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा जिसमें हम विभिन्न महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।”

उन्होंने ट्वीट के साथ अपने जर्मनी दौरे में प्रवासी भारतीय संगठनों के सदस्यों से मुलाकात के समय भव्य स्वागत का वीडियो भी साझा किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह वीडियो कल के एक विशेष स्वागत और जीवंत सामुदायिक कार्यक्रम का है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समय जर्मनी की अध्य क्षता के तहत जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के निमंत्रण पर जर्मनी के श्लॉस एल्मौ के दौरे पर हैं। अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने के प्रयासों के तहत जर्मनी ने अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका जैसे अन्य लोकतांत्रिक देशों को भी जी7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया है।

सम्मेलन के विभिन्नम सत्रों के दौरान पर्यावरण, ऊर्जा, जलवायु, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, आतंकवाद का मुकाबला करने, महिला-पुरुष समानता और लोकतंत्र जैसे सामयिक मुद्दों पर चर्चा होगी।

Loading...