MP: बालिका छात्रावास में राज्यपाल पटेल ने लड़कियों को पढ़ाया जीवन का पाठ

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने बालिका छात्रावास में लड़कियों को जीवन का पाठ पढ़ाया। बुधवार को आनंदी बेन कस्तूरबा बालिका छात्रावास में पहुंची जहां संवाद के दौरान बेटियों को पढ़ लिखकर अच्छा बनने के साथ रसोई के काम में सक्षम होने के लिए कहा है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बालिकाएं बड़ी होकर ससुराल जाएंगी तो पहली लड़ाई ही सास से दाल नहीं बनाना आने पर होगी। इस दौरान,राज्यपाल ने बालिकाओं से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम पूछे और छात्राओं से हास-परिहास भी किया।

आगे सीख देते हुए राज्यपाल ने कहा कि छात्राओं को बाल नहीं काटने चाहिए यह महिलाओं की शान है। राज्यपाल इतने पर नहीं रुकी उन्होंने बालिकाओं से खाना बनाने का प्रश्न कई बार पूछा। खाना बनाने के बारे में छात्राओं से पूछते हुए उन्होंने कहा कि पढ़ने लिखने के साथ खाना बनाना भी आना चाहिए। दाल बनाना, सब्जी काटना, आटा गूंथना नहीं आया तो ससुराल जाते ही पहली लड़ाई सास से इसी बात को लेकर होगी।

इसके लिए समूह बनाकर हॉस्टल में खाना बनाने की बात कही। उन्होंने जिला अस्पताल में वन स्टॉप सेंटर का लोकार्पण किया। प्रोटोकॉल तोड़कर राज्यपाल बच्चों के वार्ड में पहुंंचीं, वहां कोई जवाबदार नहीं मिलने पर नाराजगी जताई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com