दिल्ली में युवक पर चाकू से हमला कर उतारा मौत का घाट, मरने के बाद भी करता रहा वार

रंजीत नगर इलाके में बुधवार देर रात मोहल्ले में गाड़ी से दोस्त को छोड़ने गए युवक को घेरकर रंजिशन चाकू और चापड़ से नृशंस हत्या कर दी गई। इस दौरान पीड़ित आरोपियों से बचने के लिए इधर-उधर भागता रहा। हमले में युवक के दो दोस्त बुरी तरह घायल हो गए। मृतक की शिनाख्त अमिताभ सिंह राठौड़ (24) के रूप में हुई है। जबकि दोस्त रिंची (25) व राहुल (24) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आरोपियों ने गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर शकुंतला (50), उसकी बेटी प्रीति (23), बेटे आशु (31) व अमन (18) के अलावा एक विकास नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अमिताभ व आशु के बीच रंजिश चल रही थी। दोनों के मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं।

पुलिस के मुताबिक अमिताभ परिवार के साथ बलजीत नगर में रहता था। उसके दोस्त राहुल व रिंची भी इसी इलाके में रहते हैं। वहीं, आशु परिवार के साथ पांडव नगर, रंजीत नगर में रहता है। अमिताभ व आशु की पुरानी रंजिश है। 2016 में दोनों की ओर से क्रॉस एफआईआर दर्ज हुई थी। दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। इसको लेकर इलाके में गुटबाजी का माहौल था। बुधवार रात को अमिताभ और उसके दोस्त कार से खाना खाने शादीपुर गए थे। वहां से देर रात करीब 1.30 बजे सभी घर लौट रहे थे।

उन्हें पांडव नगर में एक लड़के को छोड़ना था। उधर, आशु की शादीशुदा बहन प्रीति राजौरी गार्डन से मायके आई हुई थी। अमिताभ को देर रात मोहल्ले में देखकर प्रीति ने छत से वीडियो बनाना शुरू कर दिया। अमिताभ व उसके साथियों ने विरोध किया तो आशु, उसकी मां, भाई, बहन व दोस्तों ने उनपर चाकू व चापड़ से हमला कर दिया। अमिताभ के दोस्त घायल होने के बाद मौके से भाग गए। अमिताभ घिरने के बाद भागने लगा तो आरोपी पीछा कर उस पर चाकू व चापड़ से वार करने लगे। इसके बाद लहूलुहान होकर अमिताभ अचेत होकर गिर गया। इसके बाद भी आरोपी सिर, हाथ, सीने व शरीर के अन्य हिस्सों पर चाकू व चापड़ से वार करते रहे। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अमिताभ को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। रिंची और राहुल को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com