पुरानी पेंशन बहाली हस्ताक्षर अभियान आंदोलन की हुई समीक्षा

लखनऊ 18 अगस्त 2022/ अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली सहित चार मांगो कों लेकर पूर्व से घोषित आंदोलन पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने आज पदाधिकारियों के साथ प्रदेश के विभिन्न जनपदों के पदाधिकारियों से आंदोलन की समीक्षा की। प्रदेश अध्यक्ष सुशील पाण्डेय जी ने बताया कि अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य चार मांगो के लिए चरणबद्ध आंदोलन जारी है जिसके प्रथम चरण में प्रदेश के समस्त विकास खण्डों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है उन्होंने बताया कि कई जनपदों में हस्ताक्षर अभियान का  संकलन किया गया है वही प्रदेश के विभिन्न जनपदों में हस्ताक्षर अभियान को वृहद रूप में किया जाएगा जो कि 25 अगस्त को समाप्त होगा।

अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक के बैनर तले उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रदेश के समस्त जनपदों में होगा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन।

आंदोलन समीक्षा में राष्ट्रीय सचिव ने बताया कि प्रदेश के शिक्षको द्वारा पुरानी पेंशन बहाली के हस्ताक्षर अभियान की प्रति प्रदेश नेतृत्व द्वारा मुख्यमंत्री योगी को पत्र दिया जाएगा। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष सुशील पाण्डेय ने कहा कि अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले पूर्व से घोषित आंदोलन के द्वितीय चरण में पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य चार मांगो को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा दिनांक 20 सितंबर को प्रदेश के समस्त जनपदो में जनपद मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन होगा और चार सूत्रीय मांगो को लेकर दिनांक 15 नवंबर को इको गार्डन, लखनऊ में शिक्षको कर्मचारियों द्वारा विशाल रैली धरना प्रदर्शन होगा।

अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा चार सूत्रीय मांगों:

  • 01 पुरानी पेंशन बहाल किया जाए।
  • 02 शिक्षामित्र अनुदेशक एवम संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए।
  • 03 नई शिक्षा नीति में शिक्षक विरोधी प्रावधानों को समाप्त किया जाए।
  • 04 प्रदेश के समस्त राज्यों में सातवे वेतनमान को समस्त लाभों को केंद्रीय शिक्षको के समान लागू किया जाए।

राष्ट्रीय सचिव ने आंदोलन की जानकारी देते हुए कहा कि पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य चार मांगो को लेकर देश के समस्त राज्यों में एक दिवसीय जनपद मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन होगा उसके बाद देश के समस्त राज्यों में एक दिवसीय रैली धरना प्रदर्शन होगा। प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य चार मांगो के लेकर हस्ताक्षर अभियान सहित पूर्व से घोषित आंदोलन को सफल बनाने के लिए प्रदेश के समस्त जनपदीय पदाधिकारी ब्लाक पदाधिकारी शिक्षक साथियों एवम शिक्षिका बहनों से अपील किए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com