केंद्र सरकार ने दी हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में बल्क ड्रग पार्क के लिए मंज़ूरी :

केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में बहुप्रतीक्षित बल्क ड्रग पार्क की सैद्धांतिक मंज़ूरी के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व केंद्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री श्री मनसुख मांडविया जी का हार्दिक आभार प्रकट किया है। 

हिमाचल फ़ार्मा हब है व केंद्र व राज्य सरकार के क्रमशः ₹ 1000 करोड़ व 190 करोड़ की राशि से बनने वाला यह बल्क ड्रग पार्क दवाओं के निर्माण के लिए कच्चा माल हिमाचल में ही उपलब्ध करा कर विदेशों पर निर्भरता कम कर आत्मनिर्भर भारत का सशक्त उदाहरण प्रस्तुत करेगा”।

हमीरपुर क्षेत्र में इसके गठन की मंजूरी मिलने के बाद  अनुराग ठाकुर ने कहा है कि  “ हिमाचल प्रदेश में  अच्छी स्वास्थ्य सेवा के साथ रोज़गार के अवसर बढ़ सकें इस दिशा में  मैं सदैव प्रयासरत हूँ। केमिकल एंड फर्टिलाइजर मिनिस्ट्री ने पूरे देश में तीन बल्क ड्रग पार्क देने का निर्णय लिया था, और 3000 करोड़ का प्रावधान पिछले बजट में किया था। हिमाचल क्योंकि फ़ार्मा हब है इसलिए इन तीन में से एक बल्क ड्रग पार्क हिमाचल में भी आ सके इसके लिए सामूहिक प्रयास किए जा रहे हैं। यह हर्ष का विषय है कि देवभूमि हिमाचल में बल्क ड्रग पार्क को सैद्धांतिक मंज़ूरी मिल गई है। मेरे संसदीय क्षेत्र के ज़िला ऊना के हरोली विधानसभा में प्रस्तावित इस बल्क ड्रग पार्क की सैद्धांतिक मंज़ूरी से क्षेत्र में हर्ष की लहर है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com