मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स -239 (MOBC-239) की सेरेमोनियल परेड आयोजित

लखनऊ। मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स-239 (MOBC-239) के सफल समापन पर 05 सितंबर 2022 को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, सेना चिकित्सा कोर, केंद्र एवं कॉलेज, लखनऊ में एक सेरेमोनियल परेड आयोजित की गई। नौ सप्ताह का कोर्स युवा अफसरों को गहन युद्ध चिकित्सा सहायता प्रशिक्षण प्रदान करता है। सशस्त्र बल चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारी को कर्तव्यों का प्रभावी ढंग से पालन करने और युवा अफसरों को सशक्त बनाने के लिए इस पाठयक्रम का संचालन किया जाता है। इस कोर्स में 27 महिला अधिकारियों सहित तीनों सेनाओं के 118 अधिकारी शामिल थे। परेड को सैन्य सटीकता और पारंपरिक तरीके से आयोजित किया गया । औपचारिक परेड की समीक्षा सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के कमांडेंट एवं एएममसी अभिलेख प्रमुख तथा आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल संदीप मुखर्जी द्वारा की गई।

इस दौरान बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के अधिकारियों सहित पाठ्यक्रम अधिकारियों के 178 से अधिक गौरवशाली माता-पिता एवं उनके परिजन और रिश्तेदार इस परेड के साक्षी बने ।

इस अवसर पर कैप्टन अमरेश एस पाटिल को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ ओवराल अधिकारी चुना गया और कमांडेंट की रोलिंग ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। कैप्टन प्रांजल श्रीवास्तव को फील्ड इवेंट्स में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल संदीप मुखर्जी ने उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार अपग्रेड करने और आगे बढ़ाने की भी सलाह दी। सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्होंने अधिकारियों को अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस बात पर फिर से जोर दिया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने युवा अधिकारियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए बधाई दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com