युगद्रष्टा महंत दिग्विजयनाथ की पुण्य स्मृति में श्रद्धांजिल समारोह आज

  • दादागुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ व गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि समारोह में सम्मिलित होने आएंगे सीएम योगी
  • मंगलवार शाम श्रीराम कथा के समापन समारोह में भी होंगे शामिल
  • बुधवार को आयोजित होगा महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में श्रद्धाजंलि समारोह

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में युगद्रष्टा ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज एवं राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन अवेद्यनाथ जी महाराज की पावन स्मृति में चल रहे साप्ताहिक पुण्यतिथि समारोह के समापन अवसर पर सम्मिलित होने के लिए मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ 13 सितंबर, मंगलवार को सुबह गोरखपुर पहुंचेंगे।

सीएम योगी मंगलवार को सुबह 10:30 बजे अपने दादागुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में सम्मिलित होंगे। इसी दिन अपराह्न 3 बजे से वह मंदिर में चल रहे संगीतमय श्रीराम कथा ज्ञानयज्ञ के समापन समारोह में भी मौजूद रहेंगे। ब्रह्मलीन महंतद्वय की पुण्य स्मृति में यह कथा 7 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शुरू हुई थी। मंगलवार अपराह्न हवन एवं भंडारे के साथ कथा की पूर्णाहुति होगी।

गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह 10:30 बजे अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में अपनी भावाभिव्यक्ति करेंगे। उल्लेखनीय है कि ब्रह्मलीन पीठाधीश्वरद्वय की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में कथा के साथ ही विभिन्न सामयिक व ज्वलंत विषयों पर एक सप्ताह के सम्मेलनों का आयोजन होता है जिसमें देश के मूर्धन्य विद्वान विमर्श करते हैं। इस वर्ष के सम्मेलनों में भारतीय सेना और अग्निपथ, नए भारत के निर्माण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की भूमिका, संस्कृत एवं भारतीय संस्कृति, भारतीय संस्कृति एवं गो सेवा जैसे सामयिक मुद्दों पर विद्वतजन ने अपने ज्ञान-अनुभव से समाज का मार्गदर्शन किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com