सांसद देवेंद्र सिंह ‘भोले’ की मां की पुण्यतिथि पर जनसभा में बोले गडकरी, सुशासन और विकास ही हमारा मकसद

लखनऊ। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि है और आज सांसद देवेन्द्र सिंह की माता जी की पुण्यतिथि है और आज का दिन पूर्वजों को याद करने का दिन है। कानपूर देहात से भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह ‘भोले’ की माँ कनक रानी की पुण्यतिथि पर आज रविवार को कंचौसी बाजार में आयोजित विशाल सम्मेलन को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संबोधित किया। इस अवसर पर विशाल सम्मेलन को सम्बोधित करने से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित अन्य लोगों ने विद्यालय परिसर में लगी प्रतिमा पर माल्यार्पण करके अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सम्मेलन में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सुशासन और विकास हमारा मकसद है।दीनदयाल उपाध्याय ने अन्त्योदय का विचार दिया। उन्होंने दरिद्र को नारायण कहा है। गडकरी ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति के चेहरे में खुशी देखना हमारा संकल्प है।एक करोड़ लोग आदमी-आदमी को ढोता था उन्हे शोषण से मुक्त कर ऐसे तबके के लोगों को ई-रिक्शा दिया। उन्होंने कहा कि समाजवाद,साम्यवाद और पूंजीवाद तीन विचार धारा पर व्यवस्था।कम्युनिस्ट पार्टी समाप्त, स्वतंत्र पार्टी समाप्त। गरीबों-वंचितो का कल्याण कौन व्यवस्था कर सकती है इस पर पूरे विश्व में चिंतन चल रहा है लेकिन यह दिशा हमे दीनदयाल के चिंतन से ही मिल सकती है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्हे डी-लिट की उपाधि से सम्मानित किया गया है।यह डी.लिट कृषि क्षेत्र से।टावर,चीनी सरप्लस।MSP से नीचे गेंहू के दाम।किसान अब अन्नदाता ही नहीं उर्जादाता बनेगा।इथेनाल से गाड़ी, स्कूटर चलेंगे।इसलिए मैं किसानो से कहता हूं कि  पीएम मोदी के नेतृत्व में किसान सक्षम, समर्थ और उर्जादाता बनेंगे।पराली से बायो सीएनजी बन रहा है।

गावों को मजबूत करना होगा किसानों को सक्षम बनाना होगा।गांव का पानी गांव में,खेत का खेत और घर का पानी घर पर रहे के सिध्दांत को अपनाना होगा।खेती में ड्रोन तकनीकी से किसानी-खेती और बेहतर होगी।हाइड्रोजन ईंधन के प्रयोग की शुरुआत हो रही है यह हाइड्रोजन भी किसानों से ही मिलेगा।नागपुर में हाइड्रोजन से गाड़ी चल रही है।ग्रीन हाइड्रोजन के लिए किसानो को शिक्षित करना होगा प्रशिक्षित करना होगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में सिक्स लेन, ऐट लेन की सड़को से जहां यात्रा सुगम हुइ साथ ही लोगों के बीच की दूरियां भी कम हो रही हैं।उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए सांसद देवेन्द्र सिंह भोले का आभार भी व्यक्त किया। गडकरी ने कहा कि इटावा-चकेरी हाइ-वे को मंजूरी दे रहे हैं। कानपुर में आउटर रिंग रोड को भी मंजूरी दी। आने जितने भी निर्माण कार्य से संबंधित प्रस्ताव हैं वह उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सिफारिश करके मेरे मंत्रालय भेजा जाए मैं सभी कार्यों को पढ़ाने का काम करूंगा इसके अलावा कानपुर में बनने वाली आउटर रिंग रोड को लेकर कहा कि 90 फीसद जमीन स्वीकृत करा कर हमें दे दें तो हम 4 महीने में इसका काम शुरू कर देंगे। इसके साथ ही कानपुर-बिन्दकी मार्ग भी स्वीकृत। उन्होंने कहा कि करीब 40 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई है।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि जनता के विश्वास,आशीर्वाद और स्नेह से आज देश और प्रदेश में आपकी सेवा करने में सक्षम हुई।केन्द्र की और राज्य की भाजपा सरकार जनहित के बेहतर कार्य कर रही है सड़को का जाल पूरे देश में सुगम यात्रा जनता को।कानून-व्यवस्धा के मुद्दे पर योगी जी की सरकार ने पूरे देश में एक उदाहरण का कार्य किया।

विशाल सम्मेलन को सम्बोधित करने से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित अन्य लोगों ने विद्यालय परिसर में लगी प्रतिमा पर माल्यार्पण करके अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कानपूर देहात से भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले की माँ कनक रानी की पुण्यतिथि पर आज रविवार को कंचौसी बाजार में विशाल सम्मेलन को आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूर्व सैनिकों, सेवानिवृत्त शिक्षकों व कई समाजसेवियों को अंगवस्त्र स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। आज आयोजित इस विशाल सम्मेलन के माध्यम से भाजपा ने कानपुर देहात के आसपास के क्षेत्रों में नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाने का काम किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सम्मेलन में आये हजारों लोगों का भाजपा को जिताने का आह्वान किया। इससे पहले भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से कानपुर देहात क्षेत्र के विकास को लेकर कई प्रस्ताव रखें और उनसे क्षेत्र के विकास से जुड़ी योजनाओं को मंजूरी देने की मांग की। इसके साथ ही उनकी माँ कनक देवी की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित विशाल सम्मेलन में आने पर उनका आभार भी प्रकट किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com