उप्र : मुंडन संस्कार में जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटी, पांच की मौत

लखनऊ। इंटौजा थाना क्षेत्र में सोमवार को उनाई देवी मंदिर में मुंडन कराने जा रहे लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली बेकाबू होकर तालाब में जाकर पलट गई। हादसे में पांच लोगों की मौत की बात सामने आ रही है। सूचना पाकर जिला प्रशासन और पुलिस टीम पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया है।

यह हादसा सोमवार को इटौंजा थाना क्षेत्र के कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास हुआ है, जहां बेकाबू ट्रैक्टर ट्राली पलट गई और उसमें सवार सभी लोग दब गए। घटना से चीख-पुकार मच गया। घटना देख ग्रामीणों की भीड़ पहुंची और तालाब से लोगों को बचाने में जुट गए। इस बीच सूचना पर पुलिस की टीमें भी पहुंच गई और ग्रामीणों के साथ राहत बचाव कार्य में तेजी से करते हुए तालाब में डूबे लोगों को निकालने का सिलसिला शुरू कर दिया। खबर लिखे जाने तो हादसे में पांच लोगों की मरने की खबर आ रही है, हालांकि अभी तक जिला प्रशासन की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है और रेस्क्यू आपरेशन जारी है। हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना स्थानीय लोग व रेस्क्यू आपरेशन में जुटी पुलिस व प्रशासन की टीमें जता रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुए सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है। दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संत्पत परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को समुचित उपचार के निर्देश दिए है। साथ ही जिलाधिकारियों और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर पहुंच कर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि नवरात्रि का पहला दिन होने पर परिवार और रिश्तेदार ट्रैक्टर ट्राली में बैठकर उनाई देवी मंदिर में मुंडन संस्कार में जा रहे थे। ट्राली में करीब 46 लोग मौजूद थे। इनमें 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com