आरबीआई की मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले की देश के तीन बड़े बैंक ने अपनी ब्याज दरों में इजाफा

देश के तीन बड़े बैंक एसबीआई यानी कि स्टेट बैंक आॅफ इंडिया और आईसीआईसीआई और एचडीएफसी ने अपनी ब्याज दरों में इजाफा किया है। बता दें कि एसबीआई ने ब्याज दर में 0.5 प्रतिशत तो वहीं आईसीआईसीआई ने  0.10 प्रतिशत और एचडीएफसी ने होम लोन पर 0.10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बैंकों ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले की है। देश के तीन बड़े बैंक ने अपनी ब्याज दरों में इजाफा
बैंकों की ब्याज दरें बढ़ाने से होम, ऑटो और अन्य लोन पर ग्राहकों की ईएमआई बढ़ जाएगी। बता दें कि अगस्त में आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के तुरंत बाद, एचडीएफसी ने होम लोन पर अपनी ब्याज दरों में 20 आधार अंकों की बढ़ोतरी की थी। चौथी द्विमासिक मौद्रिक नीति पर निर्णय लेने के लिए मौद्रिक नीति समिति तीन अक्तूबर से अपनी तीन दिवसीय बैठक शुरू करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक आरबीआई मौद्रिक नीति समीक्षा में  रेपो रेट में 25 आधार अंक यानी 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकता है, क्योंकि महंगा कच्चा तेल तथा डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी से महंगाई के और बढ़ने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com