नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री के विजन और मिशन से अभिभूत हुआ गोवा का प्रतिनिधिमण्डल

नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री के विजन और मिशन से अभिभूत हुआ गोवा का प्रतिनिधिमण्डल

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को गोवा के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के एक दल ने शिष्टाचार भेंट की। भेंट के दौरान समूह ने नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री जी के विजन और मिशन से परिचय प्राप्त करते हुए उत्तर प्रदेश में बीते 06 वर्षों की अवधि में हुए सकारात्मक बदलाव के बारे में अपने विचार साझा किए। प्रतिनिधिमंडल ने कृषि, इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी, औद्योगिक विकास, शिक्षा, कला, संस्कृति, विरासत, युवा कल्याण व रोजगार के क्षेत्र में प्रदेश हित में मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में किए जा रहे प्रयासों को अनुकरणीय बताया।

उत्तर प्रदेश आगमन पर प्रतिनिधिमंडल का अभिवादन करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के भौगोलिक, सांस्कृतिक, आध्यत्मिक, शैक्षिक और औद्योगिक संस्कृति के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में सबसे बड़ी आबादी का यह राज्य आज खाद्यान्न, दूध, गन्ना, फल व सब्जी के उत्पादन में प्रथम स्थान पर है तो इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट के लिए जारी नियोजित प्रयासों ने इसे औद्योगिक निवेश सर्वश्रेष्ठ गंतव्य बनाया है। उन्होंने कहा कि 96 लाख एमएसएमई इकाइयों के साथ उत्तर प्रदेश में स्थानीय पारंपरिक कला और उद्यमिता को प्रोत्साहित करते हुए एक जिला-एक उत्पाद की योजना प्रारंभ की गई है, जिसके आशातीत परिणाम देखने को मिल रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश का निर्यात 1.60 लाख करोड़ तक पहुंच गया है। विगत दिनों संपन्न ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की उपलब्धियों से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को आत्मसात करते हुए उत्तर प्रदेश ने स्वयं के लिए $1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य रखा है। यह समिट इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए बड़ा आधार बन रही है।मुख्यमंत्री ने शैक्षिक भ्रमण पर आए समूह को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे अयोध्या, इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम, विधानभवन, अयोध्या, मथुरा और काशी भ्रमण के सुझाव दिया और कहा कि इन क्षेत्रों में भ्रमण सभी को नए भारत के नए उत्तर प्रदेश से परिचय कराएगा। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से कोरोना प्रबंधन के यूपी मॉडल के बारे में भी जानकारी प्राप्त की और कोविड काल में असमय काल-कवलित हुए पत्रकारों के परिजनों के सहायतार्थ धनराशि उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री के संवेदनशीलता की प्रशंसा की।

बता दें कि गोवा के सूचना व प्रचार निदेशक दीपक एम. बाण्डेकर अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ 04 दिवसीय शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ पधारे हैं। उनके साथ गोवा के विभिन्न प्रतिष्ठित समाचार पत्रों के संपादक व संवादाता भी साथ है। यह दल 24 फरवरी, 2023 तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण करेंगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com