वेस्ट बैंक में भड़की हिंसा, इजरायल फिलिस्तीन आमने सामने

व्यूरो : दो इस्राइली नागरिकों की हत्या के बाद हाल ही में वेस्ट बैंक में हिंसा भड़क गई और कई घरों और कारों में आग लगा दी गई। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों भाइयों की हत्या वेस्ट बैंक के इलाके हर ब्राचा के पास की गई थी, जहां इस सप्ताह के शुरू में एक इस्राइली सैन्य हमले में लगभग एक दर्जन फिलिस्तीनी मारे गए थे।

वेस्ट बैंक में यह घटना तब सामने आई है, जब इस्राइल और फिलिस्तीन के अधिकारी अमेरिकी प्रतिनिधियों के साथ जॉर्डन में एक शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, हत्याओं का बदला लेने के लिए यहूदियों ने दर्जनों घरों में आग लगा दी और दुकानों को भी जलाया गया। इसके अलावा पत्थरबाजी की गई, जिससे इलाके में भगदड़ जैसा महौल बन गया। फिलिस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार शाम दर्जनों इस्राइली हुवारा पहुंचे, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। इसके बाद हुवारा की मस्जिदों से फिलिस्तीनियों को संदेश भी भेजा गया।

इसके बाद फिलिस्तीनियों ने नब्लस में जोसेफ के मकबरे को आग लगा दी। इसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दंगाइयों से कानून को अपने हाथ में नहीं लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, मैं आपको याद दिलाता हूं कि पिछले कुछ हफ्तों में दर्जनों आतंकवादियों का सफाया किया है और दर्जनों आतंकवादी हमलों को रोका है। उन्होंने कहा, आईडीएफ को अपना काम पूरा करने दें, कानून को अपने हाथ में न लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com