भारत_ सिंगापुर हैकथॉन 2023: सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग पहुंचे नई दिल्ली

(शाश्वत तिवारी)। सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग सिंगापुरभारत हैकथॉन (एसआईएच) 2023 के तीसरे संस्करण के आयोजन में भाग लेने के लिए दिल्ली में हैं। विदेश मंत्री एसo जयशंकर ने दिल्ली में सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग से मुलाकात की। इस दौरान भारतसिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने चर्चा की गई।

सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग से मुलाकात के बाद भारतीय विदेश मंत्री एस० जयशंकर ने ट्वीट किया कि आज दोपहर सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गण किम योंग से मुलाकात करके अच्छा लगा। हमने भारत_सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर चर्चा की।

आईटी और फिनटेक क्षेत्र में सहयोग की संभावना:

सिंगापुर-भारत हैकथॉन (एसआईएच) 2023 के तीसरे संस्करण के आयोजन के मौके पर आईटी और फिनटेक क्षेत्र में भारत की भूमिका की सराहना करते हुए योंग ने कहा कि वह भारत के साथ इस क्षेत्र में अवसरों का पता लगाने और सहयोग करने के इच्छुक हैं। भारत और सिंगापुर ने पिछले महीने अपनी-अपनी ऑनलाइन भुगतान प्रणाली यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) और सिंगापुर के पेनाऊ को जोड़ने की शुरुआत की थी। इससे दोनों देशों के बीच लेनदेन को आसान बनाया जा सकेगा। योंग ने कहा भारत आज आईटी और फिनटेक के क्षेत्र में नेतृत्व कर रहा है। हम इस क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं को तलाश रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com