सुबह की बड़ी खबर: रोहिंग्याओं को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू

रोहिंग्या शरणार्थियों को उनके देश वापस भेजने का मुद्दा पिछले कुछ समय से भारतीय राजनीति के केंद्र में रहा है. इस विवाद के बीच आज भारत सरकार पहली बार देश में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं को म्यांमार वापस भेज रही है. वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन गुरूवार को दो दिन की यात्रा पर भारत आ रहे हैं. इस दौरान रूस के साथ एस-400 वायु प्रतिरक्षा प्रणाली सौदे पर समझौता हो सकता है. रोहिंग्याओं को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू

1- रोहिंग्याओं को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू, ले जाया जा रहा म्यांमार बॉर्डर

रोहिंग्या शरणार्थियों को उनके देश वापस भेजने का मुद्दा पिछले कुछ समय से भारतीय राजनीति के केंद्र में रहा है. इस विवाद के बीच आज भारत सरकार पहली बार देश में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं को म्यांमार वापस भेज रही है. इस पहली किस्त में 7 लोगों को वापस भेजा जा रहा है. हालांकि, इसी मुद्दे पर आज ही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होगी.

2- आज भारत आएंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन, फाइनल होगी S-400 की डील

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन गुरूवार को दो दिन की यात्रा पर भारत आ रहे हैं. इस दौरान रूस के साथ एस-400 वायु प्रतिरक्षा प्रणाली सौदे पर समझौता हो सकता है. पुतिन अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्षिक भारत-रूस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

3- डबल मर्डर से लखनऊ में सनसनी, 3 आरोपी हिरासत में

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीती रात दो भाइयों की हत्या से सनसनी फैल गई. आरोप है कि ठाकुरगंज के मुसाहिब गंज में कार से जा रहे दो सगे भाइयों इमरान और अरमान को पहले तो हमलावरों ने रोककर करीब आधे घंटे तक पीटा और फिर गोली मारकर फरार हो गए. दोनों भाइयों का आरोपियों के साथ पुराना विवाद चल रहा था.

4- IND Vs WI: विराट ने ‘डांस’ कर पृथ्वी के डेब्यू का प्रेशर हल्का किया

गुरुवार को पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने जा रहे हैं. इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने उन्हें दबावमुक्त रखने के लिए भरसक कोशिश की. मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान उन्होंने ‘डांस’ कर इस नवोदित बल्लेबाज के प्रेशर को हल्का करने की पहल की.

5-वजन घटाकर फिट हुए कपिल शर्मा, इस महीने कर सकते हैं कमबैक

कपिल शर्मा धीरे-धीरे अपने रंग में वापस लौट रहे हैं. वे जल्द टीवी पर कमबैक कर सकते हैं. हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की, जिसमें वे न केवल फ‍िट नजर आ रहे हैं, बल्क‍ि उनका वजन भी कम दि‍ख रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com