कानपुर किदवई नगर में लगी भीषण आग, 10 दुकानें जलकर खाक

कानपुर । बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में किदवई नगर में सोमवार को अचानक आग लगने से देखते ही देखते दस अस्थायी दुकानें जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दल के कर्मचारियों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग कैसे लगी, इसका अब तक पता नहीं चल पाया है। जिन दुकानों में आग लगी है उनमें कॉस्टमेटिक और कपड़े की दुकान थी। हालांकि मौके पर तीस मिनट देर से अग्निशमन दल के कर्मचारी तीन दमकल गाड़िया लेकर पहुंचे थे ।

बाबूपुरवा थाना प्रभारी निरीक्षक प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि किदवईनगर में 40 दुकान बनी हुई हैं। आशंका है कि सोमवार भोर में शॉर्ट सर्किट से किसी दुकान में आग लगी। जब तक लोग समझ पाते और बुझाने का प्रयास करते। आग बढ़ती चली गई और एक के बाद एक करीब 10 दुकानों को आग की लपटों में अपनी चपेट में ले लिया।

आग में टट्टर से बनी 10 दुकानें जलकर खाक हो गईं। सूचना पर दुकानदार और इलाके के लोगों की भीड़ जमा हो गई, लेकिन आग पर काबू नहीं पास सके। सूचना पर अग्निशमन दल के कर्मचारी तीन दमकल गाड़ियों के साथ पहुंचे और लगभग दो घंटे अथक प्रयास के बाद काबू पा लिया गया। दुकानदारों ने बताया कि आग की चपेट में आने से उनकी दुकान के साथ ही पूरा सामान जलकर खाक हो गया।

हर साल लगती है आग, शॉर्ट सर्किट या खुराफात

किदवई नगर में बनी 40 अस्थाई दुकान बाजार के व्यापारियों ने बताया कि ये कोई पहला मामला नहीं है। हर वर्ष इसी तरह दुकानों में आग लग जाती है। व्यापारियों ने कहा कि यह शॉर्ट सर्किट या कूड़े से आग नहीं लगती है। यहां कुछ अराजक तत्वों की खुराफात से आग लगती है। बाबूपुरवा थाना प्रभारी ने बताया कि अगर व्यापारियों को कुछ ऐसी आशंका है, तो आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर ली जाएगी। फिलहाल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com