कानपुर के पनकी औद्योगिक क्षेत्र में आज केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। इसको नियंत्रण करने में फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाडिय़ां लगी

पूरब के मैनचेस्टर के नाम से विख्यात कानपुर आज बड़ी दुर्घटना की चपेट में है। यहां के पनकी औद्योगिक क्षेत्र में आज केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। इसको नियंत्रण करने में फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाडिय़ां लगी हैं।कानपुर के पनकी औद्योगिक क्षेत्र में आज केमिकल फैक्ट्री में आग लग गईकल्याणपुर, पनकी इंडस्ट्रियल एरिया भाग 4 स्थित इंक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सूचना पर दर्जनभर दमकल गाड़ियां आप पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

रामादेवी की कृष्णा नगर निवासी अजीत कुमार जैन की पनकी इंडस्ट्रियल एरिया भाग 4 में क्रिम्सन इंक्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से इंक फैक्ट्री है। शुक्रवार को फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों ने फैक्ट्री में रखें केमिकल से उठता धुआं देख इसकी जानकारी टाइम ऑफिस में दी।

फैक्ट्री मैनेजमेंट इससे पहले कि कुछ समझ पाता। आग अचानक विकराल हो गई। जिसे देख कर्मचारियों को आनन-फानन में फैक्ट्री से बाहर किया गया।

केमिकल फैक्ट्री कि मैं आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दर्जनभर से ज्यादा दमकल की गाड़िया आग बुझाने का प्रयास कर रही है। आग के कारण हुए नुकसान का सही आकलन अभी नहीं हो सका है। वहीं आग लगने का कारण भी स्पष्ट नहीं है। 

आग के कारण निकल रहे जहरीले धुंए की वजह से यहां के लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है। आवासीय क्षेत्र को भी खाली कराया जा रहा है।  

Loading...
IGNITED MINDS