प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक अब पाठक जी भाजपा से नाराज हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके हमशक्ल अभिनंदन पाठक का बीते लोकसभा चुनाव (2014) में साथ मिला था। अब पाठक जी भाजपा से नाराज हैं। इस बार पाठक ने तय किया है कि वह भाजपा को छोड़कर किसी भी दल का प्रचार करने को तैयार हैं। फिलहाल उनकी कांग्रेस से नजदीकी बढ़ती दिख रही है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक अब पाठक जी भाजपा से नाराज हैंमूलत: उत्तर प्रदेश के सहारानपुर जिले के निवासी अभिनंदन पाठक भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद मुरीद हैं। अभिनंदन पाठक पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल हैं। काफी हद तक पीएम मोदी से मिलते हैं। 2014 के चुनाव में उन्होंने भाजपा के लिए प्रचार किया था। मगर इस बार भाजपा से खासे खफा हैं और कह रहे हैं कि 2019 में वो कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार कर सकते हैं। अभिनंदन पाठक ने कल देर शाम लखनऊ में कांग्रेस दफ्तर में पहुंचकर पार्टी ज्वॉइन करने की मंशा जताई है।

अभिनंदन ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर से भी मुलाकात की बताया जा रहा है कि कभी पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थक रहे अभिनंदन पाठक इन दिनों भाजपा से खासे खफा हैं। वह कांग्रेस के लिए प्रचार करने को आमादा है, लेकिन चाहते हैं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी उन्हें पार्टी में जगह दें। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर से भी मिल चुके हैं। राज बब्बर ने आश्वासन दिया है कि वह आगे की चर्चा के लिए यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के साथ जल्दी ही उनकी मीटिंग की व्यवस्था कराएंगे।

अभिनंदन पाठक भले ही भाजपा से खफा हों लेकिन पीएम मोदी के प्रति सम्मान में कोई कमी नहीं है। वह पीएम मोदी के खिलाफ एक भी शब्द बोलने को तैयार नहीं हैं। अभिनंदन पाठक केंद्र सरकार के खिलाफ सार्वजनिक क्रोध का सामना करने से परेशान हैं। उन्होंने भाजपा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीचा दिखाने का आरोप लगाया। पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल पाठक ने कहा कि मुझे मुझे शाप दिया जा रहा है और पीटा जा रहा है। इन्हीं सभी कारणों से मैंने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ में और कांग्रेस के लिए प्रचार करने का फैसला किया।

उन्होंने कहा मैं यह देखकर अचंभित हूं कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी जो सोचते हैं और कहते हैं। भाजपा तो वास्तव में इसके विपरीत काम कर रही है। अब लोग मुझसे पूछ रहे हैं ‘अच्छे दिन कब आएंगे।’ एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने उन्हें इस सवाल पर घेर लिया कि मेरे 15 लाख रुपये खाते में कब आ रहे हैं। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के इस सवाल पर मोदी की तरह दिखने वाले अभिनंदन पाठक ने कहा कि इन्हीं सवालों ने मुझे कांग्रेस पार्टी की तरफ आने के लिए मजबूर किया है। उनका कहना है कि वह कांग्रेस के साथ काम करना चाहते हैं।

उन्होंने साफ कहा कि उन्हें सिर्फ भाजपा से दिक्कत है, न कि पीएम मोदी से। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को दुनिया भर में एक बेहतर छवि दी है। मेरी शिकायत पार्टी के साथ है, न कि प्रधान मंत्री के साथ। पाठक ने कहा कि मैं पीएम मोदी का प्रशंसक हूं। वह मुझसे मिले थे और मुझे गले लगाया था। पर उनकी सरकार अपने वादों को पूरा करने में फेल रही है। यही वजह है कि मैंने अब भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार का निर्णय लिया है।

मैंने 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करने का मन बनाया है। इस वर्ष के शुरुआत में पाठक ने गोरखपुर उपचुनाव के दौरान भाजपा के डोर टू डोर कैंपेन में भाग लिया था, मगर अंत में पार्टी को हार का ही सामना करना पड़ा था।

अभिनंदन पाठक 1999 में लोकसभा और 2012 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। इसके अलावा वह सहारनपुर में दो बार पार्षद के रूप में भी राजनीतिक पारी खेल चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com