आज माफिया और अपराधी गले में तख्ती लटका कर जान की भीख मांग रहे: सीएम योगी

  • सीएम बोले, आज व्यापारी सुरक्षित माहौल में व्यापार कर रहा और महिलाएं बाजार जा रहीं

लखनऊ, 25 अप्रैल: 6 वर्ष पहले प्रदेश में ना बेटियां सुरक्षित थीं और ना ही व्यापारी। कोई भी पर्व और त्योहार मनाने से पहले भय का वातावरण व्याप्त हो जाता था। उस समय जहां अराजकता चरम पर थी, वहीं शहरों में शोहदों का आतंक था। बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। हमारे नगर कूड़े के ढेर में तब्दील हो गए थे और प्रदेश के अंदर दंगे पर दंगे होते थे। हर तीसरे दिन एक दंगा, माफिया सरकार के समानांतर सरकारें चलाते थे। माफिया, अपराधी सीना तान करके चलते थे और व्यापारी उन्हे देखकर दुबकते थे। महिलाएं और बेटियां घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं। वहीं उसके बाद आपने बदलते हुए उत्तर प्रदेश को देखा है। पिछले 6 वर्ष के अंदर आपने प्रदेश को बदलते हुए देखा होगा कि व्यापारी सुरक्षित माहौल में व्यापार कर रहा है, महिलाएं बाजार जा रही हैं, बेटियां स्कूल जा रही हैं। वहीं माफिया और अपराधी आज गले में तख्ती लटका करके अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में नगर निकाय चुनाव प्रचार के दूसरे दिन चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

पहले बिजली आती नहीं थी, लेकिन अब जाती नहीं है
सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार में 6 वर्षों में 54 लाख गरीबों को आवास और 2 करोड़ 61 लाख लाेगों को शौचालय उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं 1 करोड़ 75 लाख को नि:शुल्क उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस के सिलेंडर वितरित किए हैं। अभी तो दीपावली और होली में फ्री में रसोई गैस के सिलेंडर मिलने वाले हैं। इतना नहीं नहीं 1,21,000 गांवों में बिजली पहुंचाई गई है। साथ ही एक करोड़ 55 लाख परिवारों को विद्युत के निशुल्क कनेक्शन भी उपलब्ध कराए गए हैं। पहले बिजली आती नहीं थी, लेकिन अब बिजली जाती नहीं है। आज आप देख सकते हैं हरेक क्षेत्र में परिवर्तन हुआ है। पूर्वी क्षेत्र को जोड़ने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लखनऊ से बन चुका है। बुंदेलखंड को जोड़ने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस बन चुका है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मध्य उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस वे का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के अंदर यातायात की बेहतरीन व्यवस्था के लिए किसान पथ के रूप में एक नया रिंग रोड दे दिया है, जिसका युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है। लखनऊ में मेट्रो का संचालन हो गया है, लखनऊ के एयरपोर्ट का एक्सटेंशन हो रहा है, जो लखनऊ पहले जाम के रूप में जाना जाता था, आज उस लखनऊ में नए-नए फ्लाईओवर बन रहे हैं, ग्रीन कोरिडोर बन रहे हैं, वह लखनऊ आज स्मार्ट सिटी के रूप में हम सबको दिखा रहा है। मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं और यह तभी आगे बढ़ सकता है जब भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन की सरकार कार्य करे।

पहले व्यापारी रंगदारी देता है आज उसे स्वनिधि दी जा रही है
सीएम योगी ने कहा कि पिछले 6 वर्ष के अंदर अकेले लखनऊ शहरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 16,598 गरीबों को एक-एक आवास उपलब्ध करवाया गया है। पहले व्यापारी रंगदारी देता था, आज व्यापारी को स्वनिधि दी जा रही है, पीएम स्वनिधि योजना से उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। लखनऊ में 80,100 वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना के साथ जोड़ने का कार्य हुआ है। वहीं पूरे प्रदेश में 100000 निराश्रित महिलाएं, दिव्यांगजन और वृद्धजनों को 12000 रुपये सालाना पेंशन की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। अगर बात लखनऊ की जाए तो यहां 5200 से अधिक निराश्रित महिलाओं, 17300 से अधिक दिव्यांगजनों और 10,000 से अधिक वृद्धजनों को 12000 रुपये सालाना पेंशन दी जा रही है। लखनऊ के अंदर दो नगर पंचायतों का सृजन हुआ है और नगर पंचायत मलिहाबाद की सीमा विस्तार का कार्य हो रहा है। स्मार्ट सिटी के साथ-साथ अमृत मिशन के तहत 1390 करोड़ों रुपये की 28 परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 17623 व्यक्तिगत शौचालय का निर्माण लखनऊ में हुआ है। इतना ही नहीं कान्हा गौशाला के साथ-साथ दीनदयाल उपाध्याय आदर्श नगर पंचायत योजना के अंतर्गत शहर की पांच नगर पंचायतों को इन सभी सुविधाओं से जोड़ने का कार्य किया गया है। यह सब इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि पिछली बार भी आपने भारतीय जनता पार्टी का बोर्ड गठित किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी एकमात्र पार्टी है, जहां एक सामान्य कार्यकर्ता भी सर्वोच्च पद पर जा सकता है, महापौर पद पर एक सामान्य कार्यकर्ता को टिकट देना, यह भारतीय जनता पार्टी के लोकतंत्र के प्रति आस्था को व्यक्त करने का एक माध्यम है।

लखनऊ स्मार्ट सिटी के साथ बेहतरीन डेस्टिनेशन के रूप में हो रहा विकसित
सीएम ने कहा कि वर्ष 2017 के पहले नौजवान नौकरी के लिए भटकता था, नौकरियों में भेदभाव होता था। आज प्रदेश में सरकारी नौकरी हर नौजवान के लिए उपलब्ध है। कानून व्यवस्था की बेहतरीन स्थिति का परिणाम ही है कि राजधानी में 10 से 12 फरवरी को हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए। उन्होंने कहा कि 35 लाख करोड़ का मतलब एक करोड़ से अधिक नौजवानों को सीधे-सीधे नौकरी मिलेगी। पिछले दिनों केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रह्मोस मिसाइल के लिए लखनऊ का ही चयन किया है, जिसका काम चल रहा है। लखनऊ डिफेंस कॉरिडोर के एक महत्वपूर्ण नोड के रूप में विकसित हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लखनऊ नोड में ब्रह्मोस मिसाइल का काम होने जा रहा है। यही नहीं लखनऊ एक स्मार्ट सिटी के साथ-साथ पर्यटन के बेहतरीन डेस्टिनेशन के रूप में विकसित हो सके, इसके लिए अभी कुछ दिन पहले, कुकरैल में एक नाइट सफारी को भी हम बनाने जा रहे हैं। हमारा लखनऊ बदल रहा है, लेकिन उसे सजाने और संवारने का काम नगर निगम और नगर पंचायत को ही करना है इसलिए मैं आज आपके सबके बीच आया हूं। एक बार फिर प्रदेश में आपको ट्रिपल इंजन की सरकार बनानी है। जनसभा में बीजेपी मेयर प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल, मंत्री सुरेश खन्ना, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, एमएलसी मुकेश शर्मा, विधायक राजेश्वर सिंह, भाजपा नेता नीरज सिंह आदि मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com