राहुल गांधी ने कहा “किसान जब आवाज उठाते हैं उनपर लाठियां बरसाई जाती हैं”

मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुरैना में जन आंदोलन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसान अपनी जमीन के लिए लड़ता और मरता है. मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुरैना में जन आंदोलन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसान अपनी जमीन के लिए लड़ता और मरता है. लेकिन मोदी सरकार एक झटके में बड़े उद्योगपतियों को जमीन दे देती है. हम भूमि अधिग्रहण बिल लेकर आए थे, ताकि किसानों के साथ नाइंसाफी न हो. राहुल गांधी ने कहा कि हम दलितों, किसानों और गरीबों को अधिकार देंगे उनके साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे. 

मोदी सरकार पर वार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार हजारों एकड़ जमीन एक झटके में उद्योगपतियों को दे देती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों और गरीबों को जमीन का हक दिया, लेकिन मोदी सरकार उसी जमीन अधिग्रहण बिल को संसद में रद्द करने जा रही थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम मोदी सरकार से लड़े और जमीन अधिग्रहण बिल रद्द होने से रोका. 

राहुल गांधी ने कहा कि गांधी जी हिंदुस्तान की आजादी के लिये अंग्रेजों से लड़े थे. मगर लक्ष्य अंग्रेजों को निकालने के बाद हिंदुस्तान के हर नागरिक को उसकी जगह, उसका हक उसको मिले. अंग्रेजों के जाने के बाद बहुत प्रगति हुई. हर व्यक्ति को एक वोट दिया गया. संविधान बनाया गया और हिंदुस्तान में हर व्यक्ति को अधिकार दिया गया.  देश में हरित क्रांति ने किसानों को मजबूत किया और अधिकार दिया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में हरित क्रांति ने किसानों को मजबूत किया और अधिकार दिया. हम जमीन अधिग्रहण बिल लाए.  अब जमीन ऐसे नहीं, किसानों से पूछकर पंचायत से पूछकर जमीन ली जाएगी और मार्केट रेट से चार गुना ज्यादा कीमत दी जायेगी. 

किसान की आवाज दबाई जा रही है 
राहुल गांधी ने कहा कि किसान जब आवाज उठाते हैं तो उनपर लाठियां बरसाई जाती हैं. उन्होंने कहा कि जब किसान अपना हक लेने के लिए दिल्ली आ रहे थे तो उन्हें पीटा गया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार किसानों पर बेरहमी कर रही है. राहुल गांधी ने मंच से विजय माल्या के देश छोड़ने के मुद्दे को भी उठाते हुए कहा कि विजय माल्या हिंदुस्तान के बैंक से 10 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया.  जाने से पहले वित्त मंत्री जेटली जी संसद भवन में मिलते हैं. विजय माल्या उनसे कहता है कि मैं लंदन जा रहा हूं. वित्त मंत्री जेटली जी विजय माल्या की बात सुनते हैं, लेकिन न तो ईडी को, न तो सीबीआई को न ही पुलिस को बताते हैं. 

हम मोदी जी की तरह झूठ नहीं बोलते: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं. हम पीएम मोदी की तरह झूठ नहीं बोलते हैं. हमने मोदी जी की तरह देश के हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये का वादा नहीं किया. हमने कर्नाटक के लोगों से वादा किया था कि जैसे ही हमारी सरकार वहां आएगी हम किसानों का कर्ज माफ कर कर देंगे. जैसे ही हमारी सरकार वहां पर आई हमने सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया. 

 

Loading...
IGNITED MINDS