केंद्र सरकार ने आतंक फैलाने वाले 14 ऐप को किया ब्लॉक

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 14 मोबाइल मैसेंजर ऐप को किया ब्लॉक बताया जा रहा है कि आतंकी इन मोबाइल मैसेंजर ऐप का इस्तेमाल संदेश फैलाने और पाकिस्तान से संदेश प्राप्त करने के लिए करते थे।

अधिकारी ने कहा कि, “एजेंसियां ​​ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) और आतंकवादियों द्वारा आपस में संवाद करने के लिए उपयोग किए जाने वाले चैनलों पर नज़र रखती हैं। एक संचार को ट्रैक करते समय, एजेंसियों ने पाया कि मोबाइल एप्लिकेशन का भारत में प्रतिनिधि नहीं है और यह मुश्किल है ऐप पर हो रही गतिविधियों को ट्रैक करें।”

अधिकारी ने कहा, घाटी में सक्रिय अन्य खुफिया एजेंसियों की मदद से ऐसे ऐप्स की एक सूची तैयार की गई जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करते हैं और भारतीय कानूनों का पालन नहीं करते हैं। सूची तैयार होने के बाद संबंधित मंत्रालय को इन मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाने के अनुरोध से अवगत कराया गया। इन ऐप्स को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 69ए के तहत ब्लॉक किया गया है।

खुफिया एजेंसियों ने बताया कि ये ऐप घाटी में आतंक फैला रहे हैं। इन ऐप्स में क्रायपवाइजर, एनिग्मा, सेफस्विस, विकरमे, मीडियाफायर, ब्रायर, बीचैट, नंदबॉक्स, कॉनियन, आईएमओ, एलिमेंट, सेकेंड लाइन, जांगी, थ्रेमा आदि शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com