मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा: राज्य में एक सीमा तक किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गौरव यात्रा के समापन के मौके पर अपनी पार्टी द्वारा किए गए कामों का बखान किया. उन्होंने बताया कि राजस्थान में बीजेपी की 5 साल की सरकार ने महिलाओं और किसानों के लिए कई काम किए. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य में चरमराई बिजली की हालत के लिए भी बीजेपी सरकार ने बहुत काम किया है.मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा: राज्य में एक सीमा तक किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजलीवसुंधरा राजे ने कहा कि हमने (बीजेपी सरकार ने) राज्य में 40 हजार करोड़ रुपये खर्च कर बिजली की व्यवस्था को बेहतर किया. उन्होंने कहा कि जहां बिजली नहीं मिला करती थी वहां अब 20-22 घंटे घरेलू बिजली मिलती है.

किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य के किसानों को एक सीमा तक मुफ्त बिजली मिले ताकि उनकी आय में इजाफा हो. उन्होंने कहा कि मैं इस बात की घोषणा करना चाहती हूं कि ग्रामीण क्षेत्रों के सामान्य क्षेणी के कनेक्शन वाले सभी किसानों को एक निश्चित सीमा तक मुफ्त बिजली देने की योजना की कल (शुक्रवार को) शुरुआत कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि यह किसानों की आय में बढ़ोतरी के लिए बहुत बड़ा और ऐतिहासिक कदम है और हम उम्मीद करते हैं कि आपको इसका फायदा खेतों में देखने को मिलेगा. वसुंधरा राजे ने कहा कि 13 लाख परिवार ऐसे थे जो 18वीं शताब्दी में अंधेरी नगरी में जीवन जीने को मजबूर थे. हमने हर गांव और हर घर में बिजली पहुंचाने का बीड़ा उठाया, जिसे लागू करते हुए वसुंधरा राजे सरकार ने करीब 13 लाख परिवारों को बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर दिया.

पीएम की शान में पढ़े कसीदे

पीएम मोदी के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनकी शान में जमकर कसीदे पढ़े. राजे ने कहा कि 50 साल कांग्रेस को मिले हैं, लेकिन जो 5 साल के अंदर हमने आज देखा है वह पहले हमें कभी देखने को नहीं मिला है. राजे ने कहा, ‘आपके कुशल नेतृत्व में भारत विश्व में एक महाशक्ति के रूप में उभर कर आया है, जिसकी वजह से हम सब गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com