अयोध्या छात्रा की मौत मामले में स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर पर FIR

अयोध्या: कैंट कोतवाली क्षेत्र के पलिया शाहबदी स्थित सनबीम स्कूल में शुक्रवार को छत से गिरकर हुई छात्रा की मौत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। छात्रा के परिजनों ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए छात्रा को छत से धकेलकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रबंधक, प्रधानाचार्या व खेल अध्यापक के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं, खेल अध्यापक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कैंट कोतवाली क्षेत्र के एक इलाके की निवासी 15 वर्षीय किशोरी पलिया शाहबदी स्थित सनबीम स्कूल की दसवीं की छात्रा थी।
शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे वह स्कूल में गई थी और प्रधानाचार्या से मिलने के बाद करीब 0939 बजे वह छत से नीचे गिर गई। आनन-फानन में उसे निजी चिकित्सालय में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। शनिवार को परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी तो मामले में नया मोड़ सामने आया है। परिजनों के अनुसार शुक्रवार की सुबह स्कूल की प्रधानाचार्या रश्मि भटिया ने स्कूल बंद होने के बावजूद छात्रा को फोन करके साजिश के तहत बुलाया था। वहां पहले से मौजूद स्कूल प्रबंधक बृजेश यादव व खेल अध्यापक अभिषेक कनौजिया ने उसके साथ दुष्कर्म किया और साक्ष्य को छिपाने के उद्देश्य से उसे छत से नीचे फेंक दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

छात्रा के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रबंधक बृजेश यादव निवासी देवकाली कोतवाली नगर, प्रधानाचार्या रश्मि भाटिया व खेल अध्यापक अभिषेक कनौजिया के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, हत्या, पाक्सो एक्ट, साक्ष्य छिपाने समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। साथ ही खेल अध्यापक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

डॉक्टरों के तीन सदस्यीय पैनल ने किया पोस्टमार्टम, हुई वीडियोग्राफी
शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिलाधिकारी के निर्देश पर चिकित्सकों के तीन सदस्यीय पैनल ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया है। पैनल में सीएचसी पूराबाजार की डॉ. बबिता, सीएचसी सोहावल में तैनात डॉ. आमिर अतीक व हैरिंग्टनगंज में तैनात डॉ. अनिल शामिल रहे। इस दौरान वीडियोग्राफी भी की गई है। डीएम नितीश कुमार व डीआईजी मुनिराज जी भी पूरी कार्यवाही के दौरान मौजूद रहे। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 0230 बजे जमथरा पर शव का अंतिम संस्कार कराया गया।

दुष्कर्म की पुष्टि के लिए भेजा स्लाइड

थानाध्यक्ष कैंट केके मिश्रा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार अधिक ऊंचाई से गिरने से आई चोटों के कारण छात्रा की मौत हुई है। दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड लेकर जांच के लिए नमूना भेजा गया है। जबकि, मेडिकल सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। वहीं, पुलिस ने प्रधानाचार्या रश्मि भाटिया, खेल अध्यापक अभिषेक कनोजिया के अलावा दो तीन अन्य लोगों को हिरासत में लिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com