परिवहन विभाग, एमसीडी और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मदद से 15 साल पुरानी डीजल वाहनों को जब्त करेगा.

दिल्ली परिवहन विभाग सोमवार से एक बड़ा अभ‍ियान शुरू करने जा रहा है. विभाग राज्य में उन गाड़‍ियों को घर-घर जाकर जब्त करेगा, जो प्रदूषण को बेतहाशा बढ़ाने के लिए ज‍िम्मेदार हैं. (Reuters) परिवहन विभाग, एमसीडी और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मदद से 15 साल पुरानी डीजल वाहनों को जब्त करेगा. जिनकी डीजल कारों व अन्य वाहनों को जब्त किया जाएगा. उन लोगों की लिस्ट तैयार कर ली गई है. परिवहन विभाग, एमसीडी और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मदद से 15 साल पुरानी डीजल वाहनों को जब्त करेगा. (Reuters)

दरअसल परिवहन विभाग ने कुछ समय पहले ही 15 साल पुरानी दो लाख से ज्यादा डीजल गाड़ियों को डी-रजिस्टर्ड किया है. इन वाहनों के मालिकों की एड्रेस समेत लिस्ट तैयार की गई है. (Reuters)

इस संबंध में परिवहन विभाग ने ज्वाइंट एक्शन के लिए एमसीडी को भी पत्र लिख दिया है. इस अभ‍ियान की शुरुआत बड़ी-बड़ी कॉलोनियों से की जाएगी. (Reuters)

परिवहन विभाग, एमसीडी और दिल्ली ट्रैफ‍िक पुसिल की टीम बड़ी-बड़ी कॉलोनियों के बाद कॉलोनियों के आसपास फुटपाथ का मुआयना भी करेंगी. फुटपाथ के साथ रोड की चेक‍िंग भी की जाएगी. (Reuters)

इस दौरान टीम को जो भी पुरानी गाड़ी वहां मिलेगी, उसे वह जब्त कर लेगी. इस अभियान के तहत जब्त की जाने वाली गाड़‍ियों को वापस नहीं लौटाया जाएगा. (Reuters)

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर नियंत्रण पाने की खातिर इस अभ‍ियान को चलाया जा रहा है. इस अभि‍यान के दौरान परिवहन विभाग के निशाने पर प्रदूषण फैलाने वाली लगभग हर तरह की 15 साल पुरानी डीजल गाड़‍ियां होंगी. (Reuters)

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com