भागलपुर में फिर गिरा निर्माणाधीन पुल, 1717 करोड़ की लागत से हो रहा था तैयार

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में सुलतानगंज-अगुवानी गंगा नदी पर बन रहे निर्माणाधीन फोरलेन पुल एक बार फिर जमींदोज हो गया। निर्माणाधीन पुल का सुपर स्ट्रक्चर नदी में गिर गया। कई पिलरों के 30 से अधिक स्लैब यानी 100 फीट लंबा हिस्सा भरभराकर ढह गया। बता दें कि यह भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में बन रहा यह पुल खगड़िया और भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है।

गनीमत ये रही कि हादसे में किसी को जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल,जिस तरह से पुल का हिस्सा गिरा उससे इसकी क्वालिटी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल गंगा नदी पर बन रहा अगवानी-सुल्तानगंज पुल लगभग 1717 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा था। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी समेत जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

JDU विधायक ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

इस मामले में पुल का सुपर स्ट्रक्चर गिरने के बाद स्थानीय जेडीयू विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल ने पुल के निर्माण में धांधली का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। कई लोग इस हादसे का शिकार होने से बचे हैं। तो वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि पुल का ढांचा गिरने के दौरान कई लोगों की जान बच गई। जानकारी मिलते ही एमएलए ललित नारायण मंडल, सीओ शंभुशरण राय और बीडीओ मनोज कुमार मुर्मु मौके पर पहुंच गए। जेडीयू विधायक ललित नारायण मंडल ने इस पुल के निर्माण को लेकर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पुल का निर्माण कार्य मानक के अनुकूप नहीं हो रहा है। भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि मामूली सी आंधी और बारिश में पुल का ढांचा गिर गया। विधायक का कहना है कि वे पहले भी अगुवानी पुल का निरीक्षण कर चुके हैं। उस समय भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान रखने का निर्देश दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com