‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ ने लॉन्च होते ही रचा इतिहास

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 51वें जन्मदिन पर बना रिकॉर्ड
  • 51+ स्कूलों में लॉन्च हुए ग्राफिक्स उपन्यास ने ‘एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में बनाई जगह
  •  प्रसिद्ध लेखक शांतनु गुप्ता हैं इस ग्राफिक्स उपन्यास के रचयिता
  • शिक्षा मंत्री और 5,000 से ज्यादा बच्चे भी बने लॉन्चिंग का हिस्सा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर दो बेस्टसेलर उपन्यास लिखने वाले प्रसिद्ध लेखक शांतनु गुप्ता ने अब युवा पाठकों के लिए अपना नया ग्राफिक्स बेस्ड नॉवेल – “अजय टू योगी आदित्यनाथ” लॉन्च किया है। योगी आदित्यनाथ के 51वें जन्मदिन पर 5 जून को उत्तर प्रदेश के 51+ स्कूलों में यह ग्राफिकल उपन्यास लॉन्च किया गया। इस अवसर पर लेखक समेत लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद, लखनऊ के ‘सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल’ के सैकड़ों बच्चे व अन्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री संदीप सिंह का वीडियो संदेश भी शामिल रहा। साथ ही, इस रिकॉर्ड लॉन्चिंग सेरेमनी में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 51+ स्कूलों में 5000 से अधिक बच्चे भी शामिल रहे। यह पहली बार था कि बच्चों के लिए किसी किताब को कई स्थानों पर एक साथ इतने अधिक प्रतिभागियों द्वारा लॉन्च किया गया। यही कारण है कि इस लॉन्चिंग सेरेमनी ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी जगह बना ली है।

संघर्ष से शिखर की यात्रा का उल्लेख

इस उपन्यास के बारे में जानकारी साझा करते हुए गुप्ता ने बताया कि ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ दरअसल छह अन्य भाई-बहनों के साथ उत्तराखंड के भीतरी इलाकों में पैदा हुए एक युवा लड़के अजय सिंह बिष्ट की यात्रा है। उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट एक कनिष्ठ वन अधिकारी थे और माता सावित्री देवी एक गृहिणी थीं। अजय को बचपन से ही परिवार की गायों की देखभाल करने, स्वतंत्रता सेनानियों की कहानियाँ सुनने और स्कूल की बहस में भाग लेने का शौक था। वे सभी आज के उत्तराखंड में पनचूर नाम के एक सुदूर गाँव में डेढ़ कमरे के घर में रहते थे। यहीं से अजय गोरखनाथ मठ के महंत बने, जिसके बाद उन्होंने भारतीय संसद के सबसे कम उम्र के सदस्य व भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की यात्रा तय की।

छात्रों में बुनियादी गुण विकसित करेगा उपन्यास

लेखक ने आगे कहा कि ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ छात्रों में धैर्य, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के गुणों को विकसित कर उनके भविष्य को प्रबल बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी। इसमें योगी के पिता स्वर्गीय आनंद सिंह बिष्ट, उनकी माँ सावित्री देवी, पंचूर गाँव के उनके दोस्त, कोटद्वार और ऋषिकेश में उनके कॉलेजों के सहपाठी और शिक्षक और साथियों द्वारा बताए गए उत्प्रेरक संस्मरणों का संकलन किया गया है।

सपनों को साकार करने की कहानी

लॉन्चिंग सेरेमनी में शामिल रहे लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने 5 पन्नों का पठन करते हुए कहा कि सपनों को हकीकत में साकार करने की जीवनयात्रा इस उन्यास में दर्ज है, जाहिर है इसे पढ़कर बच्चे भी योगी की तरह सीएम बनने और जीवन में सफलता प्राप्त करने के सपनों को सच कर सकते हैं।

बनाई एक अलग जगह

कार्यक्रम में सरोजनीनगर से मौजूदा विधायक व ईडी के संयुक्त निदेशक रहे राजेश्वर सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने अपने व्यक्तित्व, मेहनत और ईमानदारी से लोगों के बीच एक अलग जगह बनाई है। चाहें अपराध पर नियंत्रण हो, युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन आवंटन हो, या फिर सुशासन की नीतियों को लागू करना हो, उन्होंने न केवल युवाओं का बल्कि समाज के हर वर्ग का विश्वास जीता है।

अमेजन पर बनी बेस्ट सेलर

इसके अतिरिक्त, एयरफोर्स की स्क्वॉर्डन लीडर तूलिका रानी, मोटो जीपी भारत के सीओओ पुष्कर नाथ श्रीवास्तव व अन्य उपस्थित रहे। लॉन्च होने के साथ ही यह उपन्यास ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर भी बेस्टसेलर केटेगरी में शोकेस हो रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com