भाई को हमलावरों से बचाने के दौरान गोली लगने से घायल बहनों की मौत

नई दिल्ली। भाई को बचाने की कोशिश के दौरान हथियारबंद हमलावरों ने जिन दो बहनों को गोली मार दी थी, उनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आर.के. पुरम इलाके में रविवार तड़के पिंकी (30) और ज्योति (29) को गोली लगने के बाद सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें सुबह करीब 4:30 बजे एक पीसीआर कॉल मिली। फोन करने वाले ने पुलिस को सूचित किया कि उसकी दो बहनों को अंबेडकर बस्ती, आर.के. पुरम में गोली मार दी गई है।

अधिकारी ने कहा कि कॉल मिलने के तुरंत बाद, उन्होंने घटनार स्थल पर एक टीम भेजी।  पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि भाई और हमलावरों के बीच आर्थिक विवाद था।

अधिकारी ने उल्लेख किया कि शुरू में इस संबंध में आर्म्स एक्ट की धाराओं के साथ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। बाद में उन्होंने मामले में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) जोड़ी।
हत्या के बाद केजरीवाल का केंद्र पर हमला

दिल्ली के आरके पुरम थाना क्षेत्र के अंबेडकर बस्ती इलाके में दो महिलाओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए केंद्र पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में कानून और व्यवस्था उपराज्यपाल (एलजी) के बजाय आप (आम आदमी पार्टी) की सरकार के अधीन होती, तो दिल्ली सबसे सुरक्षित जगह होती।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधारने के बजाय वे पूरी दिल्ली पर कब्जा करने की कोशिश में लगे हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, दोनों महिलाओं के परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। दिल्ली के लोग अपने आप को बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। जिन लोगों को दिल्ली की कानून व्यवस्था संभालनी है, वो कानून व्यवस्था ठीक करने के बजाय पूरी दिल्ली सरकार पर कब्जा करने का षड्यंत्र कर रहे हैं। आज अगर दिल्ली की कानून व्यवस्था एलजी की बजाय ‘आप’ सरकार के अधीन होती तो दिल्ली सबसे सुरक्षित होती।

पीड़िता पिंकी (30) और ज्योति (29) को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आर.के. पुरम में अपने भाई को सशस्त्र हमलावरों से बचाने की कोशिश करते हुए गोली मार दी गई। उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि हमलावर पैसों से संबंधित विवाद को लेकर उनके भाई पर हमला करने आए थे। पुलिस ने आर्म्स एक्ट समेत हत्या की एफआईआर दर्ज की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com