औघड़नाथ मंदिर में अमर्यादित वस्त्र पहनकर आने पर रोक

मेरठ। मेरठ में अब औघड़नाथ मंदिर में भी भगवान के दर्शन और पूजा अर्चना करनी है तो श्रद्धालुओं को मर्यादित कपड़े पहन कर ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा। अमर्यादित कपड़े पहन कर जाने पर मंदिर में रोक लगा दी गई है, जो श्रद्धालु अमर्यादित कपड़े पहन कर मंदिर में जाएंगे तो उनको बाहर से ही दर्शन करने होंगे। बालाजी मंदिर में यह व्यवस्था पहले की गई थी। अब औघड़नाथ मंदिर में भी बोर्ड लगाकर यह व्यवस्था कर दी गई है। औघड़नाथ मंदिर में बोर्ड लगाकर श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वह मंदिर में मर्यादित कपड़े पहन कर ही आएं।

गुरुवार शाम से व्यवस्था लागू, मंदिर में लगाया बोर्ड

मर्यादित कपड़े पहन कर आने पर ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। अमर्यादित से कपड़े पहन कर आने पर मंदिर के बाहर ही उन्हें रोक दिया जाएगा। मंदिर में भगवान के दर्शन करने और उनकी पूजा अर्चना करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में बोर्ड लगा दिया गया है। औघड़नाथ मंदिर में यह व्यवस्था गुरुवार शाम से लागू कर दी गई है। इसी के साथ शहर के अन्य मंदिरों में भी यह व्यवस्था लागू करने की तैयारी की जा रही है।

इन मंदिरों में भी जल्द लागू होगी व्यवस्था

जिसमें काली माता का मंदिर, सर्वेश्वर नाथ महादेव मंदिर और बुढ़ाना गेट हनुमान मंदिर में भी यह व्यवस्था जल्द लागू कर दी जाएगी। औघड़नाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष सतीश सिंघल ने बताया कि मंदिर में मर्यादित वस्त्रत्त् पहन कर आने पर ही श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा, जो श्रद्धालु अमर्यादित वस्त्रत्त् पहनकर मंदिर में आएंगे उन्हें बाहर ही रोक दिया जाएगा। यह एक व्यवस्था है। अपील है कि सभी भक्त इसका अनुपालन करेंगे।

इससे पहले मथुरा से लेकर हरिद्वार तक कई मंदिरों और हर की पौड़ी पर भी कई तरह की रोक लगाई गई है। जहां मंदिरों के बाहर कपड़ों को लेकर दिशा-निर्देश लिख दिए गए हैं वहीं हर की पौड़ी पर चप्पलों को लेकर जाने की मनाई हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com