बालों के सफेद होने की समस्या से परेशान रहते है…

आजकल ज्यादातर लोग बालों के सफेद होने की समस्या से परेशान रहते हैं. लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए हेयर कलर और हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं. हेयर डाई में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते हैं जो त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. अगर हेयर डाई लगाने के बाद आपकी त्वचा पर लाल निशान दाने या रैशेज हो रहे हैं तो यह है एलर्जी की समस्या हो सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप हेयर डाई के कारण होने वाली एलर्जी से छुटकारा पा सकते हैं. 1- एलोवेरा जेल का इस्तेमाल त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. एलोवेरा जेल में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो स्किन एलर्जी को आसानी से ठीक करते हैं. एलोवेरा जेल को अपनी उंगलियों की मदद से रैशेज या खुजली वाली जगह पर लगाएं. 30 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

2- टी ट्री ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं. टी ट्री आयल को थोड़े से नारियल तेल में मिलाकर खुजली वाली जगह पर लगाएं. 

3- नीम में  एंटीबैक्टीरियल गुणों की की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो त्वचा से जुड़ी किसी भी बीमारी को दूर करने में मदद करती है. हेयर डाई के कारण होने वाली एलर्जी को दूर करने के लिए नीम की पत्तियों को 6- 7 घंटे के लिए पानी में भिगोकर पीस लें. अब इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com