दिल्ली के बाढ़ प्रभावित 6 जिलों में स्कूल सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगे

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार ने रविवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी के बाढ़ प्रभावित छह जिलों में सभी सरकारी या निजी स्कूल सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगे।

यह निर्णय शिक्षा निदेशालय द्वारा लिया गया। आदेश के अनुसार, यह निर्णय पूर्वी, उत्तरी-पूर्वी, उत्तरी-पश्चिमी-ए, उत्तरी, मध्य और दक्षिणी-पूर्वी जिलों के सभी संस्थानों पर लागू होता है।
आदेश में यह भी कहा गया है कि जहां भी संभव हो, ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए।

आदेश में कहा गया है, “यमुना नदी की सीमा से लगे क्षेत्रों के स्कूलों में बाढ़ राहत शिविर जारी रहने की संभावना के मद्देनजर डीओई के प्रभावित जिलों – पूर्वी, उत्तरी-पूर्वी, उत्तरी-पश्चिमी-ए, उत्तरी, मध्य और दक्षिणी-पूर्वी में सभी स्कूल (सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त) 17 और 18 जुलाई 2023 (यानी सोमवार और मंगलवार) को छात्रों के लिए बंद रहेंगे। जहां भी संभव हो, स्कूल ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था कर सकते हैं। डीओई के उपरोक्त जिलों में स्थित सभी स्कूलों के प्रमुख माता-पिता को इस आशय की सूचना आज ही देनी होगी।”इसने यह भी कहा कि शेष सात जिलों, यानी उत्तरी-पश्चिमी-बी, पश्चिमी-ए, पश्चिमी-बी, दक्षिणी, दक्षिणी-पश्चिमी-ए, दक्षिणी-पश्चिम-बी और नई दिल्ली में सभी श्रेणियों के सभी स्कूल सोमवार को खुले रहेंगे। ।इसमें कहा गया है कि इन सात जिलों में स्कूलों के प्रमुख अपने छात्रों की सुविधा के अनुसार फिजिकल मोड या हाइब्रिड मोड (यानी ऑफलाइन या ऑनलाइन) में स्कूल चलाने के लिए स्वतंत्र हैं। ऐसे स्कूलों के प्रमुखों को अपने निर्णय के बारे में अभिभावकों को पहले ही सूचित करना होगा।आदेश में कहा गया है, “बुधवार से यानी 19 जुलाई से दिल्ली के सभी जिलों में स्कूल सामान्य रूप से काम करेंगे।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com