अगले माह भारत की यात्रा करेंगे ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री, जी-20 शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

केनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज अगले माह भारत की यात्रा करेंगे। नौ से दस सितंबर तक प्रस्तावित भारत यात्रा के दौरान वे जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज के भारत दौरे की पुष्टि कर दी है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार की ओर से बताया गया कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा उनके तीन देशों के दौरे का हिस्सा होगी। भारत के अलावा अल्बानीज इंडोनेशिया और फिलीपींस भी जाएंगे। साथ ही कहा गया है कि जी-20 वैश्विक आर्थिक सहयोग के लिए दुनिया का प्रमुख मंच है। इसमें शामिल होने वाले नेता वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत, टिकाऊ और लचीले विकास की ओर वापस लाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ओर से जारी बयान में प्रधानमंत्री अल्बानीज के हवाले से कहा गया कि यह पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि ऑस्ट्रेलिया साझा चुनौतियों और अवसरों का समाधान करने के लिए जी-20 जैसे बहुपक्षीय आर्थिक मंचों पर बढ़-चढ़ कर अपनी बात रखता है। ऑस्ट्रेलिया अपने अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ मिल कर काम करने में आगे रहता है। ऑस्ट्रेलिया ने विकास और समृद्धि, स्थिरता और संप्रभुता और स्थायी शांति के लिए सम्मान बढ़ाने के लिए हिन्द प्रशांत क्षेत्र में निवेश किया है और इसके लिए प्रतिबद्ध है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com