इंडोनेशिया में रूस के विदेश मंत्री लावरोव से मिले जयशंकर

जकार्ता। पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन से इतर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से भेंट की एवं जी20 से संबंधित मुद्दों के साथ ही द्विपक्षीय और बहुपक्षीय सहयोग पर चर्चा की।

विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि जकार्ता में पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन से इतर रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मिलकर अच्छा लगा। हमारे द्विपक्षीय और बहुपक्षीय सहयोग का जायजा लिया। पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन और जी20 मुद्दों पर चर्चा की।’

इससे पहले, दोनों नेताओं ने अगस्त के अंत में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान जोहानिसबर्ग में मुलाकात की थी। विदेश मंत्री लावरोव 9 और 10 सितंबर को नयी दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का प्रतिनिधित्व करेंगे।

राष्ट्रपति पुतिन ने पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में भारत में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने में असमर्थता जतायी थी।

आसियान शिखर सम्मेलन से संबंधित बैठकों में भाग लेने के लिए यहां आए जयशंकर ने इंडोनेशियाई विदेश मंत्री रेटनो मार्सुडी से भी मुलाकात की और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन और जी20 शिखर सम्मेलन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com