मुझे पता था कि मैं विश्वकप खेलूंगा : बेन स्टोक्स

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का कहना है कि उन्हें पता था कि वे विश्व कप खेलेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें पता था कि भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए उन्हें वनडे क्रिकेट से घोषित संन्यास से वापस आना पड़ेगा।

स्टोक्स ने पिछले साल वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। वह टेस्ट में इंग्लैंड टीम के कप्तान हैं और टी20 क्रिकेट भी खेलते हैं। इस साल होने वाले विश्व कप से पहले उन्होंने संन्यास वापस लिया और टीम में वापसी की। उन्होंने न्यूजीलैंड के विरुद्ध चल रही वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। सीरीज के तीसरे मैच में स्टोक्स ने 124 गेंदों पर 182 रनों की शानदार पारी खेली।

बुधवार रात को मैच के बाद स्टोक्स ने कहा कि जाहिर सी बात है कि मुझसे मेरे घुटने पर कई सवाल पूछे गए हैं। मैंने बस इन बातों को टालने के लिए कहा। मुझे वास्तव में पता था कि मैं यह मैच और संभवत: विश्व कप भी खेलूंगा। मैं मीडिया को शांत करने के लिए ऐसी बातें कर रहा था।

स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में 182 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली। इस पारी से उन्होंने जेसन रॉय के नाम इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। रॉय ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 151 गेंद में 180 रन बनाए थे। स्टोक्स ने कहा कि मुझे इस (रिकॉर्ड स्कोर) बारे में तब पता लगा जब स्टेडियम में किसी ने इस बात की घोषणा की। इसके बाद मैं अगली गेंद पर आउट हो गया।

स्टोक्स जब मैदान पर उतरे थे तब इंग्लैंड ने 13 पर दो विकेट गंवा दिए थे। उन्होंने कहा कि हम जल्दी विकेट खो चुके थे और हम विपक्ष पर दबाव बनाना चाहते थे। मैंने देखा कि अभी 23-24 ओवर बचे हैं, तो मैंने खुद को थोड़ा रोका। उन्होंने कहा कि इस पारी के दौरान मैंने यही सीखा कि आपके पास कितना समय रहता है। कुछ ऐसे पड़ाव थे जहां मैं आसानी से रन बना रहा था, लेकिन वहीं मुझे लंबा खेलने का मन भी था। यह मेरे लिए बड़ी बात थी।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टोक्स की ऐतिहासिक 182 रनों की पारी की बदौलत 368 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 10 विकेट खोकर 187 रन ही बना सकी और 181 रन से मुकाबला हार गई। इंग्लैंड सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com