बांग्लादेश के लिए 150 वनडे विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने मुस्तफिजुर रहमान

कोलंबो। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने शुक्रवार को 150 एकदिवसीय विकेट पूरे कर लिए हैं और ऐसा करने वाले वह अपने देश के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

रहमान ने कोलंबो में भारत के खिलाफ बांग्लादेश के एशिया कप सुपर फोर मुकाबले के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

मैच में रहमान ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 50 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के विकेट हासिल किए।

रहमान ने 91 मैचों में 24.54 की औसत और 5.08 की इकॉनमी रेट से 151 विकेट लिए हैं। वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 6/43 है।

अब्दुर रज्जाक (207 विकेट), मशरफे मुर्तजा (269 विकेट) और शाकिब अल हसन (308 विकेट) के बाद रहमान वनडे में बांग्लादेश के लिए चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

मैच की बात करें तो भारत ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। एक समय बांग्लादेश की टीम केवल 59 रन पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, हालाँकि, कप्तान शाकिब (85 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन) और हृदयॉय (81 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। निचले क्रम में, नसुम अहमद (45 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के के साथ 44), महेदी हसन (23 गेंदों में तीन चौकों के साथ 29) और तंजीम (आठ गेंदों में 14*) ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर बांग्लादेश को 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रनों के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला।

266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को तंजीम ने शुरुआती झटके दिये, पहले उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (00) और इसके बाद वनडे डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा (5) को आउट किया दिया। शुभमन गिल (133 गेंदों में आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 121 रन) ने भारत की तरफ से अकेले से अकेले संघर्ष किया। उन्होंने केएल राहुल (19) और सूर्यकुमार यादव (26) के साथ उपयोगी साझेदारी की। अंत में अक्षर पटेल (34 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन) ने भारत के लिए संघर्ष किया और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए, लेकिन उनके आउट होते ही भारतीय पारी 259 रनों पर सिमट गई और लक्ष्य से 6 रन दूर रह गई।

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 3, तंजीम और महेदी को दो-दो विकेट व मेहदी हसन मिराज और शाकिब को एक-एक विकेट मिला। शाकिब को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com