यूक्रेन के खार्किव में रूस का बड़ा हवाई हमला, 51 नागरिकों की जान गई

कीव। यूक्रेन में रूस की सेना के हवाई हमले में 51 नागरिकों की जान चली गई। इनमें एक छह साल का बच्चा भी शामिल है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और शीर्ष अधिकारियों ने माना है कि रूस ने गुरुवार को मिसाइलें और रॉकेट दागे। रूस की सेना ने खार्किव के पास एक ग्रामीण कैफे और दुकान को निशाना बनाया। इस दौरान हुए विस्फोट में 51 लोग मारे गए। पिछले कुछ महीनों में यह सबसे घातक हमला है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स में खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव के हवाले से कहा गया है कि खार्किव के कुपयांस्क जिले के ह्रोजा गांव में एक कैफे और एक दुकान पर हमला हुआ। विस्फोट के वक्त दोनों स्थानों पर बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे। विस्फोट इतना भीषण था कि कुछ इलाका जमींदोज हो गया। मलबे में अभी भी बहुत से लोगों के फंसे होने की संभावना है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राष्ट्रपति जेलेंस्की ने सहयोगियों से समर्थन जुटाने के लिए स्पेन में लगभग 50 यूरोपीय नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। स्पेन में उन्होंने इस हमले की निंदा करते हुए इसे रूस का आतंकवादी कृत्य बताया। अमेरिका ने इसे भयानक हमला बताते हुए कहा कि वह यूक्रेन की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करेगा। संयुक्त राष्ट्र ने भी इसे भयानक हमला करार दिया है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ की गई ताजा एयर स्ट्राइक की खुले दिल से प्रशंसा की है। पुतिन ने रूस के सोची में एक सम्मेलन में कहा कि यूक्रेन में किए गए हालिया मिसाइल परीक्षण बेहद कामयाब रहे। युद्ध के बावजूद रूस की अर्थव्यवस्था लचीली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com