जब-जब गाजा के लोगों को इजराइल निशाना बनाएगा, तब तब एक इजराइली बंधक मारा जाएगा: हमास

रूशलम/गाजा/तेल अवीव। इजराइल पर हमला कर सैकड़ों नागरिकों की हत्या और बड़ी संख्या में लोगों को बंधक बनाने के बाद चरमपंथी समूह हमास की सैन्य शाखा ने धमकी दी है कि जब-जब इजराइल गाजा के नागरिकों को निशाना बनाएगा वह तब-तब एक इजराइली बंधक नागरिक की हत्या करेगा। इजराइली मीडिया के अनुसार हमास के हमले में उसके 900 से अधिक मारे गए हैं।

हमास समूह कासम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबैदा की ओर से सोमवार रात जारी एक ऑडियो संदेश में कहा गया है कि पिछले कुछ घंटों में इजराइल ने असैन्य क्षेत्रों पर भीषण हमले किए और इन हमलों में लोगों के घर नष्ट हो गए। उसने कहा कि हमने इसे खत्म करने का फैसला किया है और अब हम घोषणा करते हैं कि हमारे लोगों को उनके घरों में बिना किसी पूर्व चेतावनी के जब-जब निशाना बनाया जाएगा। तब तब बंधक बनाए गए इजराइली नागरिकों में से किसी एक को मार दिया जाएगा।

कतर कर रहा बंधकों की अदला-बदली के लिए मध्यस्थता, अमेरिका से भी बातचीत जारी: फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर हमला करने के दौरान कई इजराइली नागरिकों को भी बंधक बना लिया है। इस बीच, कतर ने हमास के अधिकारियों से महिलाओं और बच्चों की रिहाई के लिए मध्यस्थता के बारे में बातचीत की है। कतर के मध्यस्थों ने हमास के अधिकारियों से इजराइल की जेलों में बंद 36 फिलिस्तीन महिलाओं और बच्चों के बदले गाजा से पकड़े गए इजराइली नागरिकों की रिहाई की पेशकश की है। इस मामले में कतर अमेरिका के साथ भी समन्वय कर रहा है। दोनों देशों के बीच बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है। हालांकि, दोनों पक्षों के बीच अभी तक किसी भी प्रकार से सफलता के संकेत नहीं मिले हैं।

गाजा में हमास ने कितने आतंकियों को बंधक बनाया है, इसकी भी संख्या अभी स्पष्ट नहीं है। माना जा रहा है कि हमास ने शनिवार को इजराइल की महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों और सैनिकों को बड़े पैमाने पर बंधकर बनाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com