यूपी में जबरन रिटायर किए जाएंगे पीएसी कर्मचारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने जहां एक तरफ तहसीलदारों को प्रमोट कर एसडीएम बना दिया है। वहीं दूसरी तरफ पीएसी कर्मियों को लेकर बड़ा निर्देश जारी किया है। 50 साल की आयु पार कर चुके पीएसी कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृति के लिए स्क्रीनिंग के आदेश जारी किए गए हैं।

आईजीपीएससी ने यह निर्देश प्रदेश भर के अधिकारियों को जारी किया है। दरअसल यह स्क्रीनिंग इसलिए की जाएगी ताकि सरकारी सेवाओं में कर्मचारियों की दक्षता को सुनिश्चित किया जा सके। इस बाबत पीएसी मुख्यालाय द्वारा एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है, ‘ऐसे कार्मिक जो 31 मार्च 2023 को 50 वर्ष या इससे अधिक की आयु को पूरी करते हों, उनकी अनिवार्य रूप से सेवानिवृति हेतु स्क्रीनिंग की कार्यवाही की जाए।’

इस नोटिफिकेशन में लिखा गया है कि इस स्क्रीनिंग को नियमानुसार करा कर अनिवार्य रूप से रिटायर किए गए कर्मचारियों की सूचना को जोन स्तर पर संकलित और संलग्न किया जाए। इसके बाद इसे मुख्यालय को किसी भी हाल में 20 नवंबर 2023 तक भेजा जाए। ताकि इस जानकारी के अपर पुलिस महानिदेशक ‘स्थापना’ तक भेजा जा सके।

इस नोटिफिकेशन में लिखा गया कि शासनादेश के मुताबिक दिनांक 26 अक्टूबर 1985 के समय सारिणी के मुताबिक ऐसे कर्मचारी जो 31 मार्च 2023 को 50 वर्ष या इससे अधिक की आयु को पूरा करते हैं। उनकी सेवनिवृति हेतु अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग कराई जाए। बता दें कि इस नोटिफिकेशन को अपर पुलिस महानिदेशक (स्थापना) संजय सिंघल द्वारा जारी किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com