रिलायंस जियो ने लॉन्च की जियो स्पेस फाइबर सर्विस

नई दिल्ली। हाल के समय में भारत में बड़ी-बड़ी कंपनियां स्पेस सेक्टर में अपना हाथ आजमाने की कोशिश कर रही है कुछ सुस्थापित कंपनियों ने इस दिशा में अपनी सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है। रिलायंस जियो ने पिछले महीने ही जियो एयर फाइबर को लॉन्च किया था लेकिन, अब कंपनी की तरफ से इंटरनेट के क्षेत्र में एक बड़ा ऐलान किया गया है।

जियो ने मोबाइल इंडिया कांग्रेस 2023 ( India Mobile congress) इवेंट में जियो स्पेस फाइबर सर्विस को लॉन्च किया है। जियो स्पेस फाइबर लॉन्च के जरिए कंपनी दूर-दराज इलाकों में इंटरनेट की सर्विस पहुंचाएगी। जियो स्पेस फाइबर से उन इलाकों में आसानी से इंटरनेट की कनेक्टिविटी पहुंचेगी जहां फाइबर केबल के जरिए ब्रॉडबैंड की सुविधा को पहुंचाना मुश्किल है।

जियो स्पेस फाइबर को पेश करते हुए कंपनी के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हम इसके जरिए उन लोगों को इंटरनेट से कनेक्ट करेंगे जो आज भी इससे वंचित हैं। उन्होंने कहा कि हम टेक्नोलॉजी की मदद से पूरे देश में यूनिटी की एक डिजिटल प्रतिमा का निर्माण करेंगे यह हमारा वादा है। अपनी स्पीच के दौरान उन्होंने हाल ही में 999 रुपये में लॉन्च किए गए सबसे सस्ते 4G फोन जियो भारत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह पहला 4G फोन है जिसकी कीमत अधिकांश 2G फोन से भी कम है।

जियो स्पेस फाइबर से जुड़े 4 शहर :

जियो के मुताबिक देश के चार सबसे दूरस्थ स्थान गुजरात का गिर नेशनल पार्क, छत्तीसगढ़ का कोरबा, उड़ीसा का नबरंगपुर और असम का ओएनजीसी-जोरहाट जियो स्पेस फाइबर सर्विस से जुड़ चुके हैं। जियो स्पेस फाइबर के जरिए ग्राहकों को जंगल, पहाड़ जैसे विषम इलाकों में भी इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिल सकेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com