मुंबई के साथ सफर अच्छा रहा; सीएसके में जाना और भी खास था: अंबाती रायुडू

नई दिल्ली। भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने करियर की यादों को ताजा करते हुए कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ उनका सफर शानदार था, लेकिन उन्हें अपना खास समय चेन्नई सुपर किंग्स में मिला।

रायुडू ने 2010 में मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल में पदार्पण किया और 2017 संस्करण तक टीम के लिए खेले,साथ ही 2013, 2015 और 2017 में उनके साथ तीन खिताब जीते।

इसके बाद 2018 सीज़न से पहले उन्हें सीएसके ने अपने साथ जोड़ा। उस संस्करण में, रायुडू ने बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, उन्होंने 16 पारियों में 43 की औसत से 602 रन बनाए थे, जिसमें उनका नाबाद 100 रन का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी शामिल था, क्योंकि टीम ने स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी में एक प्रमुख अधिकारी की संलिप्तता के कारण दो साल के निलंबन के बाद ट्रॉफी जीती थी।

वह आईपीएल 2021 और 2023 का खिताब जीतने वाली सीएसके टीम के सदस्य थे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिछले सीज़न के बारिश से प्रभावित फाइनल में गुजरात टाइटन्स पर फ्रेंचाइजी की जीत के बाद उन्होंने लीग से संन्यास ले लिया था।

यूट्यूब पर प्रसारित द रणवीर शो पॉडकास्ट पर रायुडू ने कहा, “मैं खुद को टीम के माहौल में बहुत लचीले होने के रूप में याद रखूंगा। मैं मध्यक्रम के साथ निचले मध्यक्रम के साथ भी खुलकर बल्लेबाजी कर रहा था। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां मुझे टीम के लिए योगदान करने पर बहुत गर्व है और मैं अपने करियर में उस पहलू को बहुत महत्व देता हूं।”

उन्होंने कहा,“बेशक, मैंने मुंबई के लिए आठ साल तक खेला। मैंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई से की। यह एक शानदार यात्रा थी और हमने तीन आईपीएल और दो चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीतीं। हमने बहुत अच्छा समय बिताया।”

सीएसके में अपने समय के बारे में बात करते हुए, रायुडू ने आगे कहा, “सीएसके में जाना और भी खास था, लेकिन दूसरे ड्रेसिंग रूम में बैठना, नीले के बजाय पीले पैड पहनना और मुंबई का सामना करना बहुत अजीब था।”

उन्होंने कहा, “यह मेरे दिमाग में एक फ्लैशबैक की तरह चल रहा था, यह याद करते हुए कि हम हर दिन क्या करते थे। तब से, हाँ, मुझे सीएसके में रहने की आदत हो गई है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट और आईपीएल में एक लीडर के रूप में एमएस धोनी की विरासत के बारे में भी विस्तार से बात की।

उन्होंने कहा, “हर कोई जानता है कि धोनी ने सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, साथ ही कई खिलाड़ियों को चमकाया भी है, यहां तक कि उन्होंने सीएसके के लिए खेलने वाले कई विदेशी खिलाड़ियों से भी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराया है। मुझे लगता है कि यह उनके अंदर है। मैं यह नहीं जानता कि इसे कैसे व्यक्त करूं, लेकिन इतना कहूंगा कि वह धन्य हैं और उन्होंने इतने वर्षों तक खेलते हुए इसे विकसित किया है।”

उन्होंने कहा, “लेकिन कई बार मुझे आश्चर्य होता है कि वह ऐसा कुछ क्यों कर रहे हैं जो मुझे उचित नहीं लगता। लेकिन दिन के अंत में, परिणाम दिखाते हैं कि वह सही थे और 99.9 प्रतिशत बार वह सही हैं, इससे पता चलता है कि वह जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं और उन्होंने इसे इतने लंबे समय तक और इतनी सफलतापूर्वक किया है कि मुझे नहीं लगता कि कोई भी उनकी तरह ऐसा कर सकता है। भारतीय क्रिकेट अब उनके फैसलों पर सवाल उठाने की स्थिति में नहीं है क्योंकि वह काफी सफल रहे हैं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com