डबल इंजन की सरकार श्रमिकों के लिए पहले भी संवेदनशील थी और आगे भी रहेगी: सीएम योगी

1 दिसंबर, लखनऊ। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में टनल हादसे में फंसे श्रमिकों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से किए गए प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उत्तर काशी में 41 श्रमिक बंधु टनल दुर्घटना में फंस गये थे। इसमें 8 श्रमिक यूपी के थे। 12 तरीख को घटना हुई थी और 13 तारीख को यूपी शासन की ओर से एक प्रतिनिधि वहां पहुंच गया था।

सीएम योगी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधि भारत सरकार के अधिकारियों और कंपनी के लोगों के साथ वहीं कैंप करके संवाद स्थापित कर रहा था। टनल में फंसे श्रमिकों का मनोबल ना टूटे, उनकी सामान्य दिनचर्या बाधित ना हो इसके लिए वहां डबल इंजन की सरकार ने लगातार कार्य किया। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिए सरकार पहले भी संवेदनशील थी आगे भी रहेगी।

सीएम योगी ने बताया कि यूपी के श्रमिकों में से 6 श्रावस्ती, 1 लखीमपुर खीरी और 1 मीरजापुर के कुल आठ लोग वापस आए। उन्होंने आसन से निवेदन करते हुए कहा कि अध्यक्ष जी सदन की ओर से प्रधानमंत्री, भारत सरकार और पूरी रेस्क्यू टीम को धन्यवाद प्रस्ताव भेजा जाना चाहिए। जिस तत्परता के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन को धैर्य के साथ किया गया यह अपने आप में एक बड़ा उदाहरण है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com