इंडियन मोटरसाइकिल की ‘गोल्डन क्वाड्रिलेटरल’ राइड लखनऊ पहुंची

व्हील्स ऑफ चेंज : बालिकाओं की शिक्षा के लिए एक पहल

लखनऊ : एक शानदार समारोह में अमेरिका की पहली मोटरसाइकिल कंपनी ने ’व्हील्स ऑफ चेंज’ पहल के तहत शनिवार को गोल्डन क्वाड्रिलेट्रल (जीक्यू) आयोजन किया। यह पहल लखनऊ में बालिकाओं की शिक्षा पर केन्द्रित है। समाज को लौटाने के एक समान विश्वास और समर्पण को साझा करते हुए इंडियन मोटरसाकिल के गौरवशाली ग्राहक देश के 15 शहरों का दौरा कर रहे हैं और बालिकाओं की शिक्षा हेतु धन एकत्रित करते हुए कई स्कूलों में ऐजुकेशनल किट भी बांटेंगे। इस जीक्यू राइड को इंडियन मोटरसाइकिल दिल्ली से 26 सितंबर 2018 को रवाना किया गया और इसका समापन 14 अक्टूबर 2018 को राष्ट्रीय राजधानी में होगा। इंडियन मोटरसाइकिल ने प्रेरणा स्कूल ऑफ गर्ल्स में वंचित वर्ग की बालिकाओं को साइकिलें वितरित कीं जिन्हें लंबी दूरी तय कर के स्कूल आना पड़ता है।

पोलारिस इंडिया प्रा.लि. के कंट्री हैड और मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज दूबे ने सशक्तिकरण की इस पहल पर कहा, ’इंडियन मोटरसाइकिल में हमें गर्व है कि बालिकाओं को शिक्षित बनाने के इस नेक कार्य में सहयोग दे रहे हैं। जीक्यू राइड का लक्ष्य एक जैसी सोच रखने वाले राइडरों के समूह को एकजुट करना है ताकि उनकी मदद से भारत में बालिकाओं की शिक्षा के बारे में जागरुकता पैदा की जा सके। पिछले साल आयोजित की गई ज्ञ2ज्ञ राइड बहुत कामयाब रही और हम भारत के स्कूलों में योगदान करने में सक्षम हुए। इस वर्ष जीक्यू राइड के जरिए हमारा लक्ष्य 15 शहरों में पहुंचने का है; हम उन संस्थानों एवं व्यक्तियों की पहचान व सम्मान करेंगे तथा उन्हें योगदान देंगे जो वंचित वर्ग की बालिकाओं की प्राथमिक एवं उच्च स्कूली शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

श्री दूबे ने कहा, हम शेफाली बजाज, अनुराग श्रीवास्तव, नीलाद्री साहा, बर्नार्ड लज़ार, कर्नल मुलापल्ली सुदर्शन एवं हर्षवर्धन बंसल तथा उनका साथ देने वाले मशहूर राइडर्स जैसे रोशनी मिस्बाह, राहुल मजुमदार, सुमित बिस्वास, अख्तर शेख, सोनिया जैन, ज़ोहैर अहमद, श्रुति सिंह व जेटी तुलसीधरन आदि को धन्यवाद देते हैं कि वे हमारे साथ शामिल हुए हैं और वंचित वर्ग की बच्चियों की शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता प्रकट कर रहे हैं, जीक्यू राइड के तहत इंडियन मोटरसाइकिल के गौरवशाली ग्राहक 15 शहरों से गुज़र रहे हैंः- गुरुग्राम, जयपुर, जैसलमेर, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, हुबली, बेंगलुरु, चेन्नई, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, कोलकाता, औरंगाबाद, लखनऊ और नई दिल्ली।

क्या है ‘व्हील्स ऑफ चेंज’

आईएमआरजी एक कम्यूनिटी है जो राइडर्स और उनके जज़्बे के बीच संबंध को पुख्ता करने की आकांक्षा रखती है। इस कम्युनिटी से बालिकाओं की शिक्षा के लिए एक अत्यंत सहानुभूतिशील कार्यक्रम का जन्म हुआ जिसे नाम दिया गया ’व्हील्स ऑफ चेंज’ जिसमें हम उन लोगों को सम्मानित करते हैं जो बालिकाओं को शिक्षित करने के नेक कार्य लिए समर्पित हैं। इस पहल के जरिए हम कई प्रसिद्ध हस्तियों से मिले हैं जो इस लक्ष्य के लिए दृढ़ता से काम में जुटे हुए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com