सूचना और सुरक्षा के दो सुपर हीरो ..

नवेद शिकोह
नवेद शिकोह

योगी का उत्तर प्रदेश दुनिया का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल बनने के संकेत दे रहा है। यहां का कण-कण राम मय हो गया है, लोग उत्तर प्रदेश को “राम प्रदेश” कहने लगे हैं। आध्यात्मिक शक्ति से छलकते इस सूबे को दुनिया सराह रही है। राम भक्ति की आध्यात्मिक शक्ति के साथ पर्यटन, व्यापार, रोजगार के अवसर बढ़ने लगे हैं। अयोध्या की राम जन्मभूमि पर दिव्य और भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का अलौकिक आयोजन पांच सौ वर्ष की प्रतिक्षा को विराम देगा।

इस एतिहासिक शुभ दिन की तैयारियों में सूचना और सुरक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका है। प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों और राम मंदिर से जनता के उत्साह से जुड़ी कवरेज ने टेलीविजन के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है। भारत के लगभग सभी टीवी चैनल और मीडिया 24/7 राम मय हो गई है। सूचना के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम अयोध्या के संघर्षों से जुड़े अतीत के एक वाक्य को याद दिलाता है। राम मंदिर के उद्घाटन और उससे पूर्व की रौनकों में सुरक्षा का इतना जबरदस्त इंतजाम है कि परिंदा पर भी नहीं मार सकता।

योगी सरकार की सुरक्षा और सूचना तंत्र को ऐतिहासिक सफलता दिलाने वाले आला अधिकारी संजय प्रसाद (प्रमुख सचिव गृह एंव सूचना) और शिशिर (सूचना निदेशक) इतनी व्यस्तता के बावजूद आज एनेक्सी मीडिया सेंटर में पत्रकारों के बीच थे। यहां शेखर बंधुओं ( आकाश शेखर और शेखर श्रीवास्तव) एवं अन्य पत्रकारों ने तहरी भोज का आयोजन किया था। इस अवसर पर इन आलाधिकारियों ने देश की मीडिया का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि राममंदिर से जुड़ी कवरेज ने इतिहास रच दिया है। श्री प्रसाद और श्री शिशिर ने तहरी भोज कार्यक्रम में पत्रकारों से कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद पत्रकार बंधु परिवार सहित भव्य और दिव्य राम मंदिर के दर्शन के लिए अवश्य जाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com