अब फ्री का ज्ञान बांटने वालों को भी मिलेंगे 5 लाख रुपए

आपने देखा होगा कई लोग फ्री का ज्ञान बांटते फिरते हैं. भले ही उनकी बातों को कोई गंभीरता से सुने या नहीं. लेकिन उन्हें अपना ज्ञान देने से मतलब रहता है. यदि आपके आस-पास भी कोई ऐसा ज्ञानी है तो उसे पांच लाख रुपए तक मिल सकते हैं. क्योंकि सरकार की विकसित भारत योजना के तहत आइडिया देने वाले को लाखों रुपए का ईनाम दिया जाएगा. इसके लिए बाकायदा टीम बनाई गयी है. जो आपके ज्ञान को परखेगी. साथ ही लिस्ट में नाम शॅाटलिस्ट होने पर आपको पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इसलिए अब फ्री का ज्ञान बांटने के स्थान पर कुछ युनिक सोचकर इस योजना में शामिल हो सकते हैं..

सरकार ने शुरू की योजना
अब अगर आपके ग्रुप में भी कोई ऐसा ज्ञानी है तो उसे ये खबर तुरंत बता दें. इस प्लेटफॉर्म का नाम विजन विकसित भारत @2047 है. आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री भी तमाम मंचों से विकसित भारत की बात करते हैं. इसके लिए वो युवाओं को सबसे ज्यादा क्रेडिट देते हैं.यही वजह है कि सरकार की तरफ से विकसित भारत के लिए तमाम विषयों को लेकर अपने विचार साझा करने का ऑफर दिया जा रहा है. जिसमें कोई भी जाकर अपने विचार रख सकता है, 5 विषयगत क्षेत्रों में से प्रत्येक में सर्वश्रेष्ठ विचारों को 3 पुरस्कार दिए जाएंगे.

तीन चरण में दिये जाते हैं पुरस्कार 
जानकारी के मुताबिक इस पुरस्कार वितरण को तीन कैटेगिरी में बांटा गया है. प्रथम चरण में पांच लाख रुपये का इनाम निर्धारित किया है. इसके बाद दूसरे सबसे अच्छे आइडिया के लिए तीन लाख रुपये और फिर दो लाख रुपये दिए जाते हैं. योजना के तहत हिस्सा लेने के लिए आपको innovateindia.mygov.in पर विजिट करना होगाॉ जाकर अपने मोबाइल या ईमेल से लॉगइन करना होता है. इसके बाद आपको अपनी कुछ जानकारी भरनी होती है और फिर अपना सुझाव देकर सबमिट करना होता है.अगर आपका आईडिया युनिक हुआ. साथ ही सरकारी टीम ने  उसे वरियता दी तो आपको घर बैठे ही पांच लाख रुपए की लॅाटरी लग जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com