आभूषण चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

 शिमला की ठियोग पुलिस ने सर्राफा दुकानों से आभूषण चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ठियोग थाना क्षेत्र के मतियाना बाजार की एक सर्राफा दुकान में हुई चोरी में इस गिरोह का हाथ था। गिरोह के सदस्य दुकान से भारी मात्रा में ज्वेलरी चुरा ले गए थे। पुलिस के हत्थे चढ़ी गिरोह के सदस्यों पर अलग-अलग थानों में चोरी के कई मामले दर्ज हैं। गिरोह के चार सदस्यों में तीन हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला और एक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का रहने वाला है। आरोपियों के कब्जे से चोरी के जेवरात व घटना में प्रयुक्त एक ऑल्टो कार भी जब्त की गई है।

डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने गुरूवार को इसकी जानकारी दी

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान मंजूर मोहद उम्र 41 वर्ष निवासी गांव सियावा तहसील अर्की जिला सोलन, कालू राम उम्र 36 वर्ष निवासी गांव बजनी तहसील कंडाघाट जिला सोलन, कमलेश उर्फ कैलाश उम्र 36 वर्ष निवासी गांव कलार तहसील अर्की जिला सोलन और मनसू उम्र 28 वर्ष निवासी गांव मलाई टोला तहसील मटियारी जिला गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।
डीएसपी सिद्धार्थ ने बताया कि मतियाना बाजार में स्थानीय निवासीशिमला। सुरेश की ज्वेलरी की दुकान है। 10 मार्च की रात सुरेश दुकान बंद करके घर चले गए थे। लेकिन 11 मार्च की सुबह उनको जानकारी मिली की दुकान का ताला टूटा हुआ है और दुकान से डेढ किलो चांदी और 5 ग्राम सोने के जेवर गायब मिले। दुकान मालिक की शिकायत पर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की। सीसीटीवी फुटेज व अन्य जानकारी प्राप्त कर पुलिस ने चोरी में संलिप्त सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से चोरी के जेवरात व घटना में प्रयुक्त एक ऑल्टो कार भी जब्त की गई है।

डीएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी गिरोह बनाकर अलग-अलग जगह चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे और इनके खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों को सोलन जिला के कुनिहार और अर्की से गिरफ्तार किया गया है।उन्होंने बताया कि अभी तक आरोपियों के कब्जे से चुराई गई ज्वेलरी बरामद नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि चारों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com