नीरज चोपड़ा ने जताई हैरानी, बोले विश्वास करना मुश्किल हो रहा है कि पाकिस्तान के नदीम को नया भला नहीं मिल पा रहा

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा इस बात से हैरान हैं कि खेल जगत में उनके रुतबे को देखते हुए सीमा पार से उनके प्रतिद्वंद्वी अरशद नदीम को नया भाला नहीं मिल पा रहा है। मैदान के बाहर नदीम के साथ अच्छा रिश्ता शेयर करने वाले चोपड़ा ने कहा कि यह विश्वास करना वाकई मुश्किल है कि पाकिस्तानी एथलीट को नए भाले के लिए इतना संघर्ष करना पड़ रहा है।

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने सोमवार को उस समय आश्चर्य व्यक्त किया जब उन्हें पता चला कि उनके मैदान पर प्रतिद्वंद्वी और पाकिस्तान के दोस्त अरशद नदीम एक नया भाला हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। नदीम ने कुछ हफ्ते पहले कहा था-“यह अब उस स्तर पर पहुंच गया है जहां भाला क्षतिग्रस्त हो गया है और मैंने राष्ट्रीय महासंघ और अपने कोच से पेरिस ओलंपिक से पहले इसके बारे में कुछ करने के लिए कहा है। जब मैंने 2015 में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया तो मुझे यह भाला मिला… ओलंपिक खेलों में पदक जीतने का लक्ष्य रखने वाले एक अंतरराष्ट्रीय एथलीट के लिए, आपको उचित उपकरण और प्रशिक्षण सुविधाओं की आवश्यकता होती है।”

नीरज चोपड़ा ने जताई हैरानी

मैदान के बाहर नदीम के साथ अच्छा रिश्ता साझा करने वाले चोपड़ा ने कहा कि यह विश्वास करना वाकई मुश्किल है कि पाकिस्तानी एथलीट को नए भाले के लिए इतना संघर्ष करना पड़ रहा है। नीरज चोपड़ा ने सोमवार को SAI मीडिया से कहा- “यह विश्वास करना कठिन है कि वह एक नया भाला पाने के लिए संघर्ष कर रहा है। उनकी गेम को देखते हुए, यह बिल्कुल भी बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए।”

चोपड़ा ने आगे कहा- “ऐसा नहीं हो सकता कि नदीम के पास भाला खरीदने का साधन न हो। वह एक चैंपियन हैं और कुछ ब्रांड एंडोर्समेंट कर रहे होंगे। मुझे लगता है उसने थोड़ा पैसा भी कमाया है। लेकिन यह कहने के बाद, उनकी सरकार अरशद नदीम की ज़रूरत को देख सकती है और उनका समर्थन कर सकती है जैसे मेरी सरकार ऐसा कर रही है। ”

वह एक शीर्ष जेवलिन थ्रोअर है

“इसके अलावा, नीरज ने कहा- अरशद नदीम एक शीर्ष भाला फेंकने वाला खिलाड़ी है और मेरा मानना ​​​​है कि भाला निर्माता उसे प्रायोजित करने और वह जो चाहते हैं उसे प्रदान करने में बहुत खुश होंगे। यह मेरी तरफ से एक सलाह है।” इतना ही नहीं, नदीम 90.18 मीटर थ्रो के साथ, 27 वर्षीय पाकिस्तानी ने खिताब का दावा करने के लिए बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में भाला फेंक का एक नया रिकॉर्ड बनाया था। इससे राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक के लिए पाकिस्तान का 60 साल का इंतजार खत्म हो गया। नदीम ने दिसंबर 2022 में यूके में कोहनी का ऑपरेशन कराया था। पिछले साल, उन्होंने फिर से घुटने की सर्जरी करवाई और हांग्जो एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लिया, जहां चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीता था।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com