Delhi Excise Policy में गिरफ्तार हुए अरविंद केजरीवाल, जानें अब तक इस मामले में क्या क्या हुआ

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इंकार करने के कुछ घंटों के बाद ही ये कार्रवाई हुई है। ये पहली बार है जब किसी मुख्यमंत्री को पद पर रहते हुए ही गिरफ्तार किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इंकार करने के कुछ घंटों के बाद ही ये कार्रवाई हुई है। ये पहली बार है जब किसी मुख्यमंत्री को पद पर रहते हुए ही गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश के शीघ्र बाद, ईडी की एक टीम उनके आवास पर पहुंची और तलाशी ली। इसके बाद, केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में अपनी गिरफ्तारी के बाद जरूरत पड़ने पर जेल से सरकार चलाएंगे।

आज होगी केजरीवाल की पेशी

ईडी शुक्रवार को यहां एक अदालत में मुख्यमंत्री को पेश करेगी और पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में देने का अनुरोध करेगी। बता दें कि यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार एवं धन शोधन से संबद्ध है। हालांकि, बाद में यह नीति रद्द कर दी गई। आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी के आरोपपत्र में केजरीवाल के नाम का उल्लेख कई बार किया गया है। एजेंसी का आरोप है कि आरोपी आबकारी नीति बनाने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com