तिहाड़ जेल भेजे गए अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने 15 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

कोर्ट में सुनवाई से पहले केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम जो कुछ भी कर रहे हैं वह देश के लिए अच्छा नहीं है। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने आप संयोजक की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाला मामले में सोमवार को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। केजरीवाल को अब तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। केंद्रीय एजेंसी ने सीएम की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। कोर्ट में सुनवाई से पहले केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम जो कुछ भी कर रहे हैं वह देश के लिए अच्छा नहीं है। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने आप संयोजक की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।

हालांकि, एजेंसी ने सात दिन की हिरासत मांगी थी लेकिन अदालत ने कहा कि उन्हें 1 अप्रैल को सुबह 11 बजे उसके सामने पेश होना होगा। ईडी ने अपनी नई रिमांड याचिका में कहा कि केजरीवाल से हिरासत में पूछताछ के दौरान पांच दिनों तक उनके बयान दर्ज किए गए लेकिन वह ”गोलमोल जवाब दे रहे थे।” इसमें कहा गया है कि रिमांड अवधि के दौरान मामले से संबंधित तीन अन्य व्यक्तियों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि ईडी की हिरासत के दौरान, केजरीवाल का सामना डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के तत्कालीन निजी सचिव सी अरविंद से हुआ, जिन्हें मुख्यमंत्री के आवास पर 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति के लिए मंत्रियों के समूह (जीओएम) की मसौदा रिपोर्ट सौंपी गई थी।

इसमें कहा गया है कि केजरीवाल की ईडी हिरासत के दौरान 2022 के गोवा चुनाव में AAP उम्मीदवारों में से एक का बयान भी दर्ज किया गया था। इससे पता चला कि उम्मीदवार के पास कोई पैसा नहीं था और उसका चुनाव खर्च “आप कार्यालय दिल्ली द्वारा केवल अपने सहयोगियों के माध्यम से किया गया था”, याचिका में कहा गया है कि हिरासत के दौरान, मुख्यमंत्री की पत्नी के मोबाइल फोन से डेटा लिया गया है। निकाले गए और उनका विश्लेषण किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com